businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एमवे इंडिया के एमडी व सीईओ को मिली जमानत

Source : business.khaskhabar.com | July 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Amway India MD and CEO William Pinckney released on bailनई दिल्ली। डॉयरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया के प्रबंध निदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी विलियम एस पिंकने को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। आंध्र प्रदेश पुलिस ने करीब दो माह पहले राज्य में कंपनी के खिलाफ दायर आपराधिक मामले में पिंकने को गिरफ्तार किया था। एमवे प्रवक्ता ने कहा कि पिंकने को आंध्र प्रदेश में सभी मामलों में जमानत मिल गई है।

एमवे के चेयरमैन स्टीव वान एंडल व अध्यक्ष डग डेवास ने संयुक्त बयान में कहा, एमवे इंडिया के सीईओ पिंकने को जमानत एक बडी राहत की बात है। उन्होंने कहा कि यह क्षोभ का विषय है कि इस तरह उन्हें अनावश्यक हिरासत में लिया गया और उससे भी दुखद यह है कि यह संकट इतने लंबे समय तक चला। एमवे के क्षेत्रीय अध्यक्ष (यूरोप, दक्षिण अफ्रीका व भारत) समीर बहल ने कहा, उनकी गिरफ्तारी व लंबे समय तक कैद अनावश्यक और अकारण थी।

हम सुनवाई के दौरान मजबूती से अपना पक्ष रखेंगे। पिंकने को 26 मई को एमवे इंडिया के गुडगांव मुख्यालय से गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें कुर्नूल जिले की अदालत में पेश किया गया जिसने उनकी जमानत याचिका को खारिज करते हुए उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्हें बाद में दूसरे आपराधिक मामलों में भी गिरफ्तार किया गया। राज्य में एमवे के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के कई मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, कंपनी इन आरोपों को खारिज करती रही है।