businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयर इंडिया का यात्रियों को तोहफा, टिकटों पर जोरदार छूट

Source : business.khaskhabar.com | Jan 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Airfare war: Air India cuts fares by 50 per cent, kicks off lean season tussle for market shareनई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने यात्रियों के लिए एक बहुत ही शानदार ऑफर दिया है। छुियों का सीजन खत्म होने और यात्रियों की संख्या घटते ही एयरलाइन द्वारा घरेलू किराए में 50 फीसदी की कटौती करने का एलान किया गया है। कंपनी ने नए साल के मौके पर 1,557 रूपए के टिकटों की घोषणा की है।
एयर इंडिया के मुताबिक यह खास पेशकश 18 जनवरी तक टिकटें बुक कराने वालों के लिए है। ऎसे यात्रियों को 16 जनवरी से लेकर 30 अप्रैल तक यात्रा करनी होगी यह ऑफर खास रूटों के लिए है। नए ऑफर में दिल्ली-मुंबई फ्लाइट का किराया जो पहले 6,000-8,000 रूपए तक था, अब घटाकर 2,958 रूपए कर दिया गया है। दिल्ली से बंगलुरू का किराया घटाकर 1,800 रूपए और दिल्ली-इंदौर का किराया 1,558 रूपए कर दिया गया है।
जनवरी से अप्रैल तक का समय घरेलू उडानों के लिए हल्का माना जाता है। यानी इन दिनों कम लोग यात्रा करते हैं। इसके बाद गर्मियों की छुियां शुरू होने लगती हैं और तब जाकर यात्रियों की तादाद बढती है। एयर इंडिया के नए ऑफर से बाजार में सस्ता किराया देने की ओढ शुरू हो जाएगी। हालांकि अब तक किसी अन्य विमानन कंपनी ने ऎसी पेशकश नहीं की है।