businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जनरल मोटर्स की जांच करने में नाकाम रहे अमेरिका नियामक

Source : business.khaskhabar.com | Mar 31, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 us regulator could not probe the general motorsवाशिंगटन। अमेरिकी नियामक जनरल मोटर्स के वाहनों में खराब इगि्नशन स्विच की औपचारिक जांच शुरू करने में दो बार नाकाम रहे। माना जाता है कि इसके कारण 13 लोगों की मौत हुई। यह बात संसद की एक समिति ने कही। संसद की एक समिति रविवार को कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन ने 2007 और 2010 में पाया कि इस संबंध में औपचारिक जांच शुरू करने के लिए आवश्यक सबूत नहीं हैं कि जनरल मोटर्स के वाहनों में खराबी थी जिसके कारण एयरबैग ठीक से काम नहीं कर सका।

संसदीय समिति ने कहा कि जांचकर्ताओं को कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं मिले इसलिए उन्होंने औपचारिक जांच शुरू नहीं करने का फैसला किया। जनरल मोटर्स की मुख्य कार्यकारी मेरी बेरा और राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन के कार्यकारी प्रशासन डेविड फ्रीडमैन को संसद की समितियों के सामने गवाही के लिए उपस्थित होने वाले हैं।

बेरा से पूछा जाएगा कि कंपनी खराब स्विच वाले वाहन क्यों बनाती रही जबकि उसे 2001 से पता था कि इसमें खराबी है। इधर कंपनी ने इन दुर्घटनाओं के लिए मांगी है और आंतरिक जांच शुरू की है जिसकी निगरानी एक जाने-माने वकील करेंगे।