businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एशियाई मार्केट्स में गिरावट जारी, गिरकर संभला जापान, बीएसई पर निगाहें

Source : business.khaskhabar.com | Aug 25, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 news after initial improvement share market again shows down fall  मुंबई। चीन की आर्थिक मंदी का कहर मंगलवार को भी दुनिया के बाजारों में दिखने को मिल रहा है। सोमवार को आई गिरावट के बाद मंगलवार की सुबह भारतीय बाजार थमता नजर आ रहा था। बाजार की आई यह तेजी ज्यादा देर टिक नहीं सकी और बाजार में फिर गिरावट देखने को मिल रही है। दोपहर के कारोबार के दौरान सेंसेक्स करीब 450 अंक टूट गया।

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स फिलहाल 450 अंकों की गिरावट के साथ 25,390 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 98 अंकों की गिरावट के साथ 7,711 पर कारोबार कर रहे है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 174.70 अंकों की तेजी के साथ 25,916.26 पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 86.40 अंकों की तेजी के साथ 7,895.40 पर खुला।

चीन में मंदी का कहर जारी, जापानी बाजार को भी चढा बुखार..........

दिन की शुरूआत के साथ जापान के शेयर बाजार निक्की में 4.13 फीसदी की गिरावट देखी गई। यह पिछले छह महीने में जापानी मार्केट में सबसे बडी गिरावट का दौर है। चीन की मंदी के डर से निवेशक अमेरिका, यूरोपियन और एशियाई बाजारों में बिकवाली करने में जुटे हैं। निक्की के सूचकांक में 4.13 फीसदी की गिरावट देखी गई, जबकि जापान के बाहर एशिया पेसेफिक के शेयरों में भी बीते तीन सालों में सबसे बडी गिरावट आई है।

ड्रैगन के संकट के बारे में बताते हुए जापान के वित्त मंत्री तारो असे ना कहा कि हमें उम्मीद है कि चीन अपने बाजार को स्थिर करने के प्रयास करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल जापान की ओर से किसी आर्थिक पैकेज का ऎलान किए जाने की संभावना नहीं है।