businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

COVID-19 : मारुति ने वाहनों की वारंटी, सर्विस अवधि 30 जून तक बढ़ाई

Source : business.khaskhabar.com | Mar 30, 2020 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 maruti suzuki extends warranty validity till june 30 436059नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान ग्राहकों के वाहनों की वारंटी और सर्विस की वैधता अवधि बढ़ाने का फैसला किया है। यह निर्णय लिया गया है कि जिन ग्राहकों के वाहनों की मुफ्त सर्विस, वारंटी और विस्तारित (एक्सटेंड) वारंटी 15 मार्च, 2020 से 30 अप्रैल, 2020 तक की अवधि में समाप्त हो रही है, इन्हें अब 30 जून, 2020 तक बढ़ा दिया गया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान ग्राहकों की सुविधा के लिए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आज ग्राहकों के लिए वारंटी और सर्विस के विस्तार के लिए कई चरणों की घोषणा की है।

कंपनी ने यह फैसला ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए लिया है। क्योंकि कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते ग्राहक अपने वाहनों को घरों से बाहर नहीं निकाल सकते। अब उक्त अवधि के दौरान जिन ग्राहकों के वाहनों की वारंटी या सर्विस खत्म हो जाती, उन्हें अतिरिक्त समय दे दिया गया है।

इसके साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को विभिन्न संदेशों के जरिए यह बताने का प्रयास भी कर रही है कि लॉकडाउन के दौरान बंद खड़े अपने वाहनों की स्थिति को किस प्रकार बेहतर रखा जा सकता है।

बता दें कि लॉकडाउन को देखते हुए सरकार ने भी 30 जून तक तीन महीने की अवधि के लिए विभिन्न कर संबंधी छूट प्रदान की है, ताकि लोगों को इस मुसीबत के समय कुछ राहत मिल सके। (आईएएनएस)

[@ बेटी को लेकर किम ने किया खुलासा]


[@ इस मॉडल का बचपन में हुआ यौन शोषण, सौतेले पिता..]


[@ टेलीविजन की इस अभिनेत्री को हुई 2 साल की सजा ]


loading...