businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

13 शहरों में फैले 17 नेक्सस मॉल्स में जियो-बीपी ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाएंगे

Source : business.khaskhabar.com | Jun 22, 2022 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 jio bp to install ev charging stations in 17 nexus malls spread across 13 cities 518540नई दिल्ली । नेक्सस मॉल्स ने अत्याधुनिक ईवी चार्जिंग और बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के रोल आउट के लिए रिलायंस-बीपी के साथ हाथ मिलाया। नेक्सस मॉल देश के सबसे बड़े मॉल मालिकों में से एक है, भारत भर के 13 शहरों में नेक्सस के 17 मॉल्स हैं। इस साझेदारी के तहत नेक्सस मॉल्स में दो और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 24X7 चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्टेशन स्थापित किए जाएंगे। पहले चरण में, इसी महीने के अंत तक नवी मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पुणे और अहमदाबाद में नेक्सस मॉल में ये चार्जिंग स्टेशन चालू हो जाएंगे।

नेक्सस कंपनी के ग्राहकों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करेगा और अपने मॉल में वाहनों को चार्ज करने और इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। नेक्सस मॉल 2016 से ही भारतीय रिटेलिंग सेक्टर में काम कर रहा है। कंपनी के पास मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, पुणे, अमृतसर, चंडीगढ़, अहमदाबाद, भुवनेश्वर, इंदौर, मैसूर, मैंगलोर और उदयपुर जैसे शहरों में 93 लाख वर्गफुट में फैले 17 मॉल हैं।

जियो-बीपी एक ऐसा इकोसिस्टम बना रहा है जिससे ईवी वैल्यू चेन के सभी हितधारकों को फायदा होगा। पिछले साल कंपनी ने भारत के दो सबसे बड़े ईवी चार्जिंग हब का निर्माण और लॉन्च किया था। दरअसल जियो-बीपी का इलेक्ट्रिक मोबिलिटी व्यवसाय, भारतीय उपभोक्ताओं को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करता है। जिसे ‘जियो-बीपी पल्स’ ब्रांड के तहत संचालित किया जाता है। जियो-बीपी पल्स मोबाइल ऐप से ग्राहक आसानी से आस-पास के चार्जिंग स्टेशन भी ढूंढ सकते हैं और अपने ईवी को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

[@ हनुमानजी व शनिदेव के बीच क्या है रिश्ता]


[@ म्यांमार में खाते हैं खाना और सोते हैं भारत में!]


[@ घर बुलाकर नशीला पदार्थ पिलाकर किया दुष्कर्म]