businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फेसबुक 1 अक्टूबर से बंद करेगा लाइव शॉपिंग फीचर

Source : business.khaskhabar.com | Aug 04, 2022 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 facebook to shut live shopping feature from oct 1 522248नई दिल्ली । फेसबुक ने 1 अक्टूबर से अपने लाइव शॉपिंग फीचर को बंद करने और अपने मुख्य ऐप और इंस्टाग्राम पर शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर ध्यान केंद्रित करने की घोषणा की है। उपयोगकर्ता अभी भी लाइव इवेंट प्रसारित करने के लिए फेसबुक लाइव का उपयोग करने में सक्षम होंगे, लेकिन वे अपने फेसबुक लाइव वीडियो में प्रोडक्ट प्लेलिस्ट या प्रोडक्ट्स को टैग नहीं कर सकते।

कंपनी ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, "चूंकि उपभोक्ता शॉर्ट-फॉर्म वीडियो देखना पसंद करते हैं, इसलिए हम अपना ध्यान फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रीलों पर केंद्रित कर रहे हैं।"

लाइव शॉपिंग फीचर क्रिएटर्स को प्रोडक्ट्स प्रसारित करने और बेचने की सुविधा देता है।

कंपनी ने कहा, "अगर आप वीडियो के जरिए लोगों तक पहुंचना और उनसे जुड़ना चाहते हैं, तो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रील और रील विज्ञापनों के साथ प्रयोग करके देखें।"

आप इंस्टाग्राम पर रील्स में प्रोडक्ट्स को टैग भी कर सकते हैं।

फेसबुक ने कहा कि जिनके पास चेकआउट वाली शॉप है और वे इंस्टाग्राम पर लाइव शॉपिंग इवेंट होस्ट करना चाहते हैं, तो वो ऐसा कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा, "यदि आप पहले के लाइव वीडियो को संरक्षित करना चाहते हैं, तो आप अपने वीडियो को अपने पेज या क्रिएटर स्टूडियो में डाउनलोड कर सकते हैं।"

लाइव फीचर को सबसे पहले 2018 में थाईलैंड में रोल आउट किया गया था।

मेटा ने अपने टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म रील्स पर विज्ञापनों से 1 अरब डॉलर वार्षिक रेवेन्यु रन रेट को पार कर लिया है और रील्स के पास अब लॉन्च के बाद के समान समय में फेसबुक/इंस्टाग्राम स्टोरीज की तुलना में अधिक राजस्व रन रेट है।

मेटा ने अपनी दूसरी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान घोषणा की थी कि रील्स पर लोग 30 प्रतिशत समय ज्यादा बिताते हैं।

--आईएएनएस

[@ प्रेग्नेंसी में नारियल पानी खास लाभकारी ]


[@ कुंडली का ये भाव बताता है आप ‘अमीर’ है या ‘गरीब’]


[@ सजा-ए-मौत से बचने के लिए जेल में हुई प्रेग्नेंट]


loading...