businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ग्रेग पेनर वालमार्ट के नए चेयरमैन नियुक्त

Source : business.khaskhabar.com | Jun 06, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Wal Mart Stores, Inc. Board Elects Greg Penner As New Chairmanन्यूयॉर्क। वालमार्ट स्टोर्स इंक ने ग्रेग पेनर को कंपनी बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने की घोषणा की है। उन्हें ग्रेग के ससुर रॉब वाल्टन की जगह नियुक्त किया गया है। समाचार एजेंसी "एफे" ने यह जानकारी दी है। वाल्टन ने शुक्रवार को कहा, "यह बदलाव वालमार्ट की दीर्घकालिक उत्तराधिकार योजना के प्रति बचनबद्धता और कंपनी के प्रमुख पद पर सक्षम लोगों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता को जाहिर करता है।"" पेनर (45) ने कंपनी के संस्थापक रॉब वाल्टन की बेटी और सैम वाल्टन की पोती कैरी वाल्टन के साथ शादी की है।

रॉब वाल्टन 1992 से वालमार्ट के अध्यक्ष हैं और वह बोर्ड में बने रहेंगे। पेनर ने कहा, ""मैं पिछले दो दशक से भी ज्यादा समय से अपनी पहली शनिवार बैठक में ही कंपनी से प्रभावित हूं। मुझे विश्वास है कि यह दुनियाभर में अच्छी तरह से काम करेगी।"

वालमार्ट के 27 देशों में 11,489 स्टोर हैं, जिसमें 22 लाख लोग कार्यरत हैं और यह सप्ताह भर में 26.0 करो़ड लोगों को सेवाएं प्रदान कराता है। वित्त वर्ष 2016 की पहली तिमाही में कंपनी की कुल आय सात प्रतिशत घट कर 3.3 अरब डॉलर रही है, जबकि बिक्री एक प्रतिशत घटकर 115 अरब डॉलर रह गई है।

(आईएएनएस)