businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

याहू में छंटनी की तैयारी,1000कर्मचारी होंगे बाहर!

Source : business.khaskhabar.com | Jan 07, 2016 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 US mnc yahoo may retrench 1000 employeesकैलिफोर्निया। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी याहू इंक अपने कार्यबल में 10 फीसदी कटौती करने की तैयारी कर रही है। इससे 1000 से अधिक कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। अमेरिकी कारोबारी समाचार वेबसाइट बिजनेस इंसाइडर ने कहा है कि याहू अपने मीडिया कारोबार, यूरोपीय ऑपरेशन और तकनीकी समूह में छटनी करने की तैयारी कर रही है।

याहू की प्रवक्ता रेबेका न्यूफेल्ड ने कहा,इस महीने के आखिर में कंपनी की चौथी तिमाही के जारी होने वाले आंकडे से पहले हम अपनी सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा देंगे। ऎसा माना जा रहा है कि याहू के निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी द्वारा लिखे गये पत्र के बाद कंपनी पर छंटनी का दबाव बना है। उसने याहू को धमकी दी है कि अगर कंपनी के शेयर इसी तरह गिरते रहे तो वह बोर्ड में बदलाव करने की पहल करेगा।

हालांकि, याहू ने नवंबर में अपने कोर बिजनेस के पुनर्गठन के लिए प्रबंधन सलाह देने वाली कंपनी मैकेंजी को नियुक्त किया था। उल्लेखनीय है कि साटरबोर्ड की याहू में 0.75 प्रतिशत हिस्सेदारी है और वह वर्ष 2014 से व्यापक बदलाव के लिए याहू पर दबाव बना रहा है। उसका कहना है कि याहू अपनी एशियाई परिसंपत्ति को अलग करे तथा कोर बिजनेस की नीलामी करे।

(आईएएनएस)