businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

प्रस्तावित निवेश से पहले कर्मचारियों में छंटनी कर सकती है स्पाइसजेट

Source : business.khaskhabar.com | Jan 15, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 SpiceJet may consider layoffs ahead of proposed investmentनई दिल्ली। संकटग्रस्त बजट एयरलाइन स्पाइसजेट संभावित निवेशकों द्वारा कंपनी में निवेश से पहले अपने 5,000 कर्मचारियों में से एक वर्ग की छंटनी पर विचार कर सकती है। स्पाइसजेट के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) संजीव कपूर ने कहा, "कर्मचारियों का स्तर परिचालन का एक हिस्सा है।" उन्होंने संकेत दिया कि कंपनी कर्मचारियों के एक वर्ग की छंटनी कर सकती है। कपूर का यह बयान इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि स्पाइसजेट ने न केवल अपने बोइंग विमान के बेडे में कटौती की है, बल्कि उसकी दैनिक उडानों की संख्या भी 340 के अधिकतम स्तर से घटकर 200 रह गई है। उन्होंने कहा कि कंपनी का ध्यान सरलता व लागत ढांचे पर रहेगा।
पिछले साल दिसंबर में एक पूरे दिन स्पाइसजेट की उडानें नकदी संकट की वजह से ठप रही थीं। कंपनी ने पहले ही अपने 43 पायलटों को छह माह की अनिवार्य नोटिस की अवधि के बिना ही एयरलाइन छोडने की अनुमति दे दी है। एयरलाइन ने अपने बोइंग के बेडे को पिछले साल जुलाई के 35 से घटाकर लगभग आधा कर दिया है।
इससे पहले कपूर ने गुरूवार को एयरलाइन के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के एविली के साथ नागर विमानन सचिव वी. सोमसुंदरन तथा नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की। ये बैठकें एयरलाइन की बहुप्रतीक्षित पुनरूद्धार योजना के तहत सरकार के साथ चल रहे विचार विमर्श का हिस्सा हैं।