businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सीगेट ने लॉन्च किया 8 टीबी का हाई ड्राइव

Source : business.khaskhabar.com | Aug 29, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Seagate Launches Worlds First 8TB Hard Driveनई दिल्ली। स्टोरेज समाधान क्षेत्र में अग्रणी सीगेट तकनीकी पीएलसी ने 8 टीबी हार्ड डिस्क ड्राइव लॉन्च किया है। इस मौके पर सीगेट के मार्केटिंग उपाध्यक्ष स्काट होम ने कहा कि हमारी दुनियां ज्यादा मोबाइल होती जा रही है और अब हम डाटा तैयार करने और उसकी खपत के लिए जिन उपकरणों का उपयोग करते है उनकी संख्या बहुत तेजी से बढ रही है।
सीगेट इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है और इसके तहत इसने विश्व का पहला 8 टी बी एच डी डी पेश किया है जो उच्च क्षमता वाले स्टोरेज की पूर्ति करने के लिए नया समाधान है। हार्ड डिस्क ड्राइव के लिए आई डी सी के रिसर्च उपाध्यक्ष ऑनरिडनिंग ने कहा कि सार्वजनिक और निजी डाटा सेंटर भारी मात्रा में डाटा को कार्य कुशल ढंग से स्टोर करने के लिए संघर्ष कर रहे है।
सीगेट का नया 8 टी बी एच डी डी आई टी प्रबंधकों को डाटा सेंटर में स्टोरेज क्षमता बढाने के लिए एक नया विकल्प मुहैया कराता है। वहीं ग्राहकों को किफायती ढंग से से डाटा स्टोर करने में सहायता करके यह उद्योग में डाटा स्टोरेज के लिए सर्वश्रेष्ठ वाट्स प्रति जी बी का दावा करता है।
कलेवरसेफ में रिसर्च और डेवलपमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टॉम शिरलेने इस मौके पर कहा कि कवेलरसेफ एक बार फिर सीगेट के साथ साझेदारी करके उत्साहित है। इस समय ड्राइव की शिपिंग चुने हुए ग्राहकों को हो रही है, अगले तिमाही में यह बडे पैमाने पर उपलब्ध होगी।