businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सैमसंग का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट-5, जानिए क्या है खास

Source : business.khaskhabar.com | Sep 08, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Samsung Galaxy Note 5 launched in India at Rs 53900नई दिल्ली। मोबाइल बाजार में अपना दबदबा कायम करने के लिए ज्यादातर कंपनियां भारत में आए दिन अपना नया फोन लॉन्च करती रहती है। हाल ही में दुनिया की दिग्गज कोरियाई कंपनी सैमसंग ने एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए गैलेक्सी नोट 5 को लांच किया है।

नोट 5 को बाजार में दो संस्करणों में उतारा गया है, पहला 35 जीबी जिसकी कीमत 53,900 रूपए जबकि दूसरा 64 जीबी मेमोरी के साथ लॉंच किया गया है जिसकी कीमत करीब 60,000 रखा गया है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 आगमी 20 सितम्बर से भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा।

अगर इसके फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने इस फोन में 518 पीपीआई पिक्सेल डेंसिटी के साथ 5-7 इंच का क्वैड एचडी सुपर एमोल्ड डिस्प्ले दी है, जिसमे 7420 ओक्टा कोर एक्सीनॉस प्रोसेसर के साथ 4 जीबी का रैम लगा है जो फोन को बेहतरीन स्पीड देता है। इस फोन के कैमरे की बात की जाए तो इसमें 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है, जबकि रियर में 16 मेगा पिक्सेल का दमदार क्वालिटी के कमरा दिया हुआ है। इसकी स्मार्टफोन की बैटरी 3000 एमएएच की है जो काफी अच्छा बैकअप देने सक्षम है।