businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भारतीय मूल के राजीव सूरी होंगे नोकिया के नए सीईओ

Source : business.khaskhabar.com | Apr 26, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Rajeev Suri will be next CEO of Mobile Company Nokiaहेलसिंकी। माइक्रोसॉफ्ट के बाद मोबाइल कारोबार से जुडी नोकिया में भी अगले सीईओ भारतीय मूल के राजीव सूरी होंगे। खबरों के मुताबिक, कंपनी मंगलवार को इसका ऎलान कर सकती है। इसी दिन वह अपनी नई रणनीति का भी ऎलान कर सकती है।

सूत्रों के सवाले से डेली हेलसिंगिन सैनोमैट अखबार ने कहा कि नोकिया मंगलवार को अपने पहली तिमाही के नतीजे भी बताएगी। भारत में जन्मे 46 साल के राजीव सूरी का नाम काफी समय से नोकिया के सीईओ पद के लिए चर्चा में है। नोकिया के नेटवर्क कारोबार में राजीव सूरी का काम शानदार रहा है। राजीव सूरी ने नोकिया सॉल्यूशंस एंड नेटवर्क को मुनाफे में लाने में अहम भूमिका निभाई थी। राजीव ने मनिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलजी से इंजीनियरिंग की पढाई की थी और उसके बाद कई कंपनियों में काम किया।

भारत में उन्होंने आरपीजी ग्रुप और आईसीएल में काम किया था। फिलहाल वह सिंगापुर के नागरिक हैं। गौरतलब है कि हाल ही में नोकिया ने अपने मोबाइल फोन का कारोबार माइक्रोसॉफ्ट को बेचा है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला की तरह राजीव सूरी ने भी मनिपाल इंस्टीट्यूट से ही इंजीनियरिंग की पढाई की थी।