businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

21 करो़ड का बोनस मिला भारतीय अधिकारी को

Source : business.khaskhabar.com | Mar 12, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Indian executives received bonuses of 21 million न्यूयॉर्क। इंटरनेट सर्च इंजन दिग्गज गूगल ने अपने मुख्य कारोबारी अधिकारी (सीबीओ) निकेश अरो़डा को करीब 21.35 करो़ड रूपये (35 लाख डॉलर) बोनस के रूप में देने की घोषणा की है। भारत में जन्मे अरो़डा को वर्ष 2013 में बेहतर परफॉर्मेस के लिए यह राशि नगद दी जाएगी। कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को मिले बोनस में यह सबसे ज्यादा है। वर्ष 2012 में भी उन्हें 28 लाख डॉलर बतौर बोनस मिला था।

 अमेरिकी बाजार नियामक सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को दी गई सूचना में गूगल ने यह जानकारी दी है। इसके मुताबिक कंपनी के सीईओ लैरी पेज और सह संस्थापक सर्गेई ब्रिन को कोई बोनस नहीं मिलेगा। वेतन के रूप में भी यह दोनों सिर्फ एक डॉलर सालाना लेते हैं।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (अब आइआइटी, बनारस) से पढ़े अरो़डा गूगल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट भी हैं। कंपनी बोर्ड ने बोनस का भुगतान 14 मार्च को करने की मंजूरी दी है। अरो़डा के अलावा कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) पैटिक पिशेट और मुख्य विधि अधिकारी (सीएलओ) डेविड ड्रमोंड को 30-30 लाख डॉलर बोनस के रूप में मिलेंगे। डेविड को इस बार तीन लाख डॉलर कम बोनस मिला है। वर्ष 2013 में उन्हें 33 लाख डॉलर बोनस मिला था।