businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अगले वर्ष भारतीयों के वेतन में 10.9 फीसदी इजाफा

Source : business.khaskhabar.com | Nov 07, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Indian employees to see 10.9 percent salary hike in next yearनई दिल्ली। भारत में कर्मचारियों का वेतन 2015 में औसतन 10.9 फीसदी बढ़ेगा, हालांकि, एशिया क्षेत्र में पाकिस्तान एवं वियतनाम के बाद यह तीसरा सबसे अधिक वेतन बढ़ोतरी वाला देश होगा। यह बात ईसीए इंटरनेशनल रपट में कही गई।

ईसीए द्वारा वेतन के ताजा रूझान के सर्वेक्षण के मुताबिक इस क्षेत्र में सबसे अधिक वेतन बढ़ोतरी पाकिस्तान में होने का अनुमान है जहां कंपनियां वेतन में औसतन 12 प्रतिशत बढ़ोतरी कर सकती हैं। भारतीय कर्मचारी के वेतन में औसतन 10.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी का अनुमान है। हालांकि, भारत में वेतन बढ़ोतरी का स्तर एशिया में सबसे अधिक है और यदि मुद्रास्फीति को ध्यान में रखा जाए तो यह वृद्धि औसतन सिर्फ 3.4 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी।

ईसीए इंटरनैशनल के क्षेत्रीय निदेशक (एशिया) ली `ेने ने कहा हालांकि अगले साल मुद्रास्फीति में कमी की उम्मीद है इसलिए 2015 में इस साल (2.7 प्रतिशत) के मुकाबले वास्तविक रूप से वेतन में अधिक बढ़ोतरी होगी। मुद्रास्फीति को देखते हुये इस सूची में भारत एशिया में सातवें स्थान पर जबकि वियतनाम पहले और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर आएगा।
loading...