businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चीन मेे रियल एस्टेट में विदेशी निवेश की शर्तो में ढील

Source : business.khaskhabar.com | Aug 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 In terms of foreign investment in China real estate market has relaxedबीजिंग। चीन ने देश में विदेशी पूंजी निवेश बढ़ाने के लिए रियल एस्टेट क्षेत्र में विदेशी पूंजी की न्यूनतम सीमा घटा दी है। वाणिज्य मंत्रालय द्वारा गुरूवार को जारी बयान से यह जानकारी प्राप्त हुई। इस फैसले को स्टेट काउंसिल से मंजूरी मिल चुकी है और छह सरकारी विभागों ने इसे संयुक्त रूप से जारी किया है।

इसके तहत रियल एस्टेट क्षेत्र में विदेशी संस्थानों और लोगों द्वारा विदेशी निवेश की सीमाओं और घरों की खरीदारी में छूट दी गई है। बयान के मुताबिक, विदेशी और चीन में विदेशी संस्थानों की शाखाओं को व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए घर खरीदने की मंजूरी दी गई है। सरकार ने विदेशी फंड वाले रियल एस्टेट उद्यमों के लिए पंजीकृत पूंजी की सीमा भी घटा दी है। इस बदलाव के बाद एक करो़ड डॉलर से तीन करो़ड डॉलर तक के कुल निवेश पर पंजीकृत विदेशी पूंजी कम से कम 40 प्रतिशत होनी चाहिए।

यदि कुल निवेश 3 करो़ड डॉलर से अधिक का है तो विदेशी पूंजी एक-तिहाई से कम नहीं होनी चाहिए। नए नियम के तहत, पंजीकृत पूंजी का पूर्ण भुगतान घरेलू और विदेशी ऋण के लिए आवेदन करने की पूर्व शर्त नहीं रहेगी। बयान के मुताबिक, सरकार ने ये कदम चीन के रियल एस्टेट बाजार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उठाए हैं।