businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आईआरसीटीसी को मिला "इंडिया प्राइड अवार्ड"

Source : business.khaskhabar.com | Jun 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 IRCTC found India Pride Awardनई दिल्ली। मिनी रत्न कंपनी आईआरसीटीसी को दैनिक भास्कर मीडिया समूह ने "उपभोक्ता उद्योग समूह" श्रेणी में "इंडिया प्राइड अवार्ड-2014-15" से सम्मानित किया है। इससे एक सप्ताह पहले कंपनी को सीएनबीसी-आवाज के ट्रैवल अवार्ड से भी नवाजा गया था।

यह जानकारी कंपनी ने बुधवार को एक बयान जारी कर दी। बयान के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने पिछले सप्ताह यहां एक भव्य समारोह में आईआरसीटीसी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ए. के. मनोचा को यह पुरस्कार प्रदान किया। दैनिक भास्कर इंडिया के प्राइड अवार्ड का यह छठा साल है।

यह पुरस्कार भारतीय समाज के विकास की दिशा में राष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) के विशेष कार्यों के लिए दिया जाता है। 1999 में स्थापित भारतीय रेल की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी रेलवे के कैटरिंग, पर्यटन और ऑनलाइन टिकटिंग कारोबार का संचालन करती है। इसके पास देश की सबसे ब़डी ई-कॉमर्स पोर्टल का स्वामित्व है, जो कि दुनिया में दूसरा सबसे व्यस्त पोर्टल है। इससे एक सप्ताह पहले आईआरसीटीसी को अपनी प्रसिद्ध "महाराजाज एक्सप्रेस" के लिए "बेस्ट लग्जरी ट्रेन" की श्रेणी में सीएनबीसी-आवाज ट्रैवल अवाड्र्स से सम्मानित किया गया था। यह पुरस्कार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर में प्रदान किया था।