businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अब फ्री मे करें एक साथ 100 लोगों से बातें

Source : business.khaskhabar.com | Sep 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Hike launches free group calling, can connect up to 100 peopleनई दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख हस्ती सुनील मित्तल के पुत्र केविन मित्तल के नेतृत्व वाले हाइक मैसेंजर ने शुक्रवार को एक मुफ्त समूह कालिंग सुविधा पेश की जिसके तहत 100 लोगों तक से संपर्क की सुविधा होगी। कंपनी ने एक बयान में कहा यह सुविधा एंड्रायड पर 4जी और वाय-फाय पर काम करेगी जबकि आईओएस तथा विंडोज को इस दायरे में यह इस साल के अंत तक लाया जाएगा। ओवर द टॉप (ओटीटी) के जरिए वॉयस कालिंग की सुविधा मुहैया कराना दूरसंचार परिचालकों और इंटरनेट कंपनियों के बीच विवाद का विषय रहा है।

दूरसंचार विभाग (डीओटी) ने नेट निष्पक्षता पर अपनी रपट में ओटीटी इकाइयों द्वारा पेश की जाने वाली वॉयस काल की सुविधा को इस नियम के तहत लाने का प्रस्ताव किया है। बयान में कहा गया कि समूह कालिंग की पेशकश के साथ हाइक ने वॉयस ओवर इंटरनेट (वीओआईपी) पर से बीटा टैग भी हटा दिया है।

हाइक मैसेंजर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी केविन भारती मित्तल ने कहा अब एक बटन दबाकर आप एक ही काल में 100 लोगों से जुड सकते हैं। बिना किसी पिन, बिना कोई और नंबर डायल किए और लोगों को होल्ड पर रखे आप इनसे जुडे रह सकते हैं। समूह में कालिंग इतनी आसान कभी नहीं थी।