businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ब्लैकबेरी क्लासिक भारत में लॉन्च, कीमत 31,990 रूपए

Source : business.khaskhabar.com | Jan 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 BlackBerry Classic launched in India at Rs 31990नई दिल्ली। कनाडा की कंपनी ब्लैकबेरी ने अपना नया स्मार्टफोन "क्लासिक" भारतीय बाजार में पेश किया। इसकी कीमत 31,990 रूपए है। ब्लैकबेरी आक्रामक तरीके से अपने उपकरण पेश कर रही है। पासपोर्ट व क्लासिक इसके ताजा उदाहरण हैं। इसके जरिए उसका इरादा अपने ग्राहकों विशेष रूप से उपक्रमों को वापस पाने का है जो उसकी प्रतिद्वंद्वी एंड्रायड व आईओएस की ओर रूख कर रहे हैं। यह उपकरण वैश्विक स्तर पर पिछले महीने पेश किया गया था।

ब्लैकबेरी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील लालवानी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "ग्राहकों ने कहा है कि ग्लास की सतह पर टाइप करना आसान नहीं होता, विशेष रूप से जब वे चल रहे होते हैं। यह स्मार्टफोन विशेष रूप से ऎसे लोगों के लिए है, जो रफ्तार के साथ उसमें शुद्धता भी चाहते हैं।" ब्लैकबेरी "क्लासिक के फीचर्स की बात की जाए तो इस फोन में 3.5 इंच वाली चौकोर आकार की स्क्रीन लगी है। अगर कैमरे की क्वालिटी को देखा जाए तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है।

ब्लैकबेरी "क्लासिक" में 1.5 गीगाहाट्र्ज स्नैपड्रैगन ड्यूल-कोर प्रोसेसर लगा है, साथ ही इसमें 2 जीबी की रैम लगी है। इस फोन में 16जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढाया जा सकता है। "क्लासिक" ब्लैकबेरी 10.3.1 ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। "क्लासिक" में नॉन रिमूवेबल बैटरी लगी हा जो इसे बाकी ब्लैकबेरी फोन्स से अलग बनाती है।