businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

महंगी गाडियों का बढावा दे रही है बीएमडब्ल्यू

Source : business.khaskhabar.com | Apr 07, 2014 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 BMW to focus on high end models for profitable growth in Indiaनई दिल्ली। भारत में सतत मुनाफे वाली वृद्धि की रणनीति के तहत जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू और अधिक महंगी गाडियों का बढावा दे रही है। कंपनी ने पिछले सप्ताह अपनी चार दरवाजों वाली कार एम6 ग्रैन कूपे का नया माडल पेश किया है जिसकी कीमत 1.75 करोड रूपए (दिल्ली में) होगी। साथ ही कंपनी ने 2014 के अंत तक अपनी हाइब्रिड कार आई-8 लाने का योजना बनाई है।

बीएमडब्ल्यू समूह इंडिया के अध्यक्ष फिलिप वॉन सार ने कहा कि हालांकि कंपनी ने इस साल चार माडल पेश करने की योजना बनाई है और बाजार की मुश्किल स्थितियों के मद्देनजर आर्थिक मुनाफे के लिहाज से बेहद महंगी गाडियों पर ध्यान देना फायदेमंद है। उन्होंने कहा, हम महंगी गाडियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं मुश्किल आर्थिक स्थिति में ऎसी गाडियों पर ध्यान देना और इनके विपणन पर निवेश करना जरूरत है क्योंकि वहां से कुछ पैसा मिल सकता है और हम इसी के लिए यहां आए हैं। वॉन सार ने कहा, इस बात का कोई मतलब नहीं कि आप बिक्री में नंबर वन हैं और निवेश के लिए पैसा नहीं है। इससे कोई मदद नहीं मिलती।

 कंपनी इस साल 2014 के अंत तक बीएमडब्ल्यू आई-8 हाइब्रिड कार पेश करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी ने 2014 में वृद्धि के लिए कोई लक्ष्य नहीं रखा है और बाजार की स्थिति बेहतर होने पर योजना तैयार की जाएगी। सार ने कहा, ऎसी आर्थिक स्थिति में हमें मुनाफे वाली वृद्धि और निवेश पर ध्यान केंद्रित करना है जैसा कि हमने प्रशिक्षण केंद्र के संबंध में किया। इसलिए चुनाव के बाद यदि बाजार में तेजी आती है तो हमें तैयार रहना है। यदि हम तैयार नहीं रहे तो अच्छा नहीं होगा। कंपनी ने हाल में गुडगांव में एक प्रशिक्षण केंद्र में 16 करोड रूपए का निवेश किया जिसका उपयोग वह अपने ब्रिकी प्रतिनिधियों, डीलरों और सहयोगियों के लिए करना चाहती है।