businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयर इंडिया परोसेगा क्रिकेटरों के नाम का व्यंजन

Source : business.khaskhabar.com | Feb 09, 2015 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Air India unveils cricket themed in flight foodनई दिल्ली। सार्वजनिक विमानन कंपनी एयर इंडिया के यात्रियों की संख्या जनवरी में 16 फीसदी से अधिक बढी जिससे उसकी टिकट आय 8.4 फीसदी बढकर 1500 करोड रूपए हो गई। इस बीच कंपनी ने क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए प्रमुख क्रिकेटरों के नाम पर कुछ भारतीय व्यंजन तैयार कर रही है जो कि ऑस्ट्रेलिया की उडान के यात्रियों को परोसे जाएंगे।
कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि आलोच्य अवधि में कंपनी की भरी सीटों अनुपात राष्ट्रीय व घरेलू, दोनों ही मागोंü पर पहले से बेहतर रहा। उल्लेखनीय है कि लंबे समय तक घाटे में रहने के बाद कंपनी दिसंबर 2014 में मुनाफे में लौटी। आलोच्य महीने में कंपनी के यात्रियों की संख्या 51,829 यात्री रही जो कि जनवरी 2014 में 44,420 थी।
अधिकारी ने कहा कि कंपनी आगामी विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की अपनी उडानों में विशेष व्यंजन पेश करने की योजना बना रही है जो कि लोकप्रिय क्रिकेटरों के नाम पर होंगे। पिछले वित्त वर्ष के अंत में इस कंपनी पर 40,000 करोड रूपए का कर्ज और 36,000 करोड रूपए का संचई घाटा था। यह पहले घोषित एक सरकारी सहायता पैकेज पर चल रही है।