businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सोने के 25 हजारी होने का इंतजार

Source : business.khaskhabar.com | Jun 05, 2014 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 25 Hazari wait to goldलखनऊ। केंद्र में नई सरकार के गठन बाद बाजारों में रोज हो रहे बदलाव ने आभूषण के खरीदारों के चेहरों पर मुस्कान दे दी है। एक माह पूर्व सोने के दाम 31 हजार रूपये से ऊपर निकल गए थे, जिसके बाद जेवरों की खरीदारी करने की चाह लोगों विशेषकर महिलाओं के दिल में दबकर रह गई थी। लेकिन महंगाई के पर्याय रहे आभूषण बाजार इन दिनों गिरावट के दौर में हैं।
 सोने के दाम 27 हजार के आस-पास है। वहीं कारोबारियों एवं वित्तीय जानकारों का कहना है कि ऎसा ही रहा तो सोने के दामों में और गिरावट होने की संभावना है। इसकी उम्मीद लोगों को भी है। इसलिए दाम गिरने के बावजूद आभूषण कारोबार में कुछ खास गति देखने को नहीं मिल रही। आभूषण विक्रेता प्रमोद सोनी ने कहा कि धातुओं के गिरते दामों से आभूषण बाजार थम गया है। सहालगों के दिनों में ऎसे रूख से कारोबारी सकते में हैं।
वहीं भारी गिरावट से उपभोक्ता भी असमंजस में हैं और भाव गिरने की उम्मीद में कारोबार रूक गया है। अधिक जरूरतमंद ही खरीदारी कर रहे हैं। आलमबाग के सर्राफा कारोबारी आदर्श गुप्ता कहते हैं कि हर रोज दो से 500 रूपये गिर रहे सोने के दाम के बाद भी लोग जेवरों की खरीदारी करने ज्यादा नहीं पहुंच रहे। उन्होंने बताया कि कुछ लोग ऎसे भी आते हंै जो जेवर पसन्द करते हैं, लेकिन दाम पूछने के बाद यह कह कर जाते हैं कि दाम और गिरने पर लेने आएंगे।
उन्हें यकीन है कि दामों में गिरावट होगी। उन्होंने कहा कि ग्राहकों के इस यकीन को रोज गिर रहे सोने के दाम और मजबूती दे रहे हंै। लोग अब इस इंतजार में हैं कि सोना जल्द 25 हजार के नीचे पहुंचे और वह अपने मनपसन्द आभूषण और जेवर खरीद सकें।