businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

श्याओमी के फ्लैगशिप एमआई4आई की बिक्री आज से

Source : business.khaskhabar.com | Apr 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 xiaomi mi 4i ready to sell in market, Gadget lovers must read  चीन की मोबाइल फोन कंपनी श्याओमी के एमआई4आई की बिक्री आज शाम 8 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू की जाएगी। श्याओमी के मुताबिक एमआई4आई पावरफुल स्मार्टफोन है, इसमें 5 इंच का एचडी 1080 पी डिस्प्ले है जो 441पीपीआई का पिक्सल डेंसिटी देगा। श्याओमी का दावा है कि स्मार्टफोन में आइफोन 6 से ज्यादा अच्छा कलर सैचुरेशन है। यह लैमिनेटेड ओजीएस के साथ आया है, साथ ही इसमें सनलाइट डिस्प्ले डाला गया है जो तेज सूर्य की रोशनी में इमेज की क्वालिटी बैलेंस रखेगी।

MI4I फोन की ये खासियत-...

डिस्पले - श्याओमी ने अपने इस नए फोन को फैबलेट की शक्ल देने के बजाए वन हैंड फोन बनाया है। इस फोन का डिस्प्ले 5 इंच है जिसका रिजॉल्यूशन 1080X1090 है और जो फुल एचडी होगी। इसके डिस्प्ले की पीपीआई (पिक्सल पर इंच) 441 है। आम तौर किसी भी फोन की पीपीआई 300 तक ही होती है। इसके साथ ही इस फोन की डिस्प्ले पर ओजीएस प्रोटेक्शन होगी जो काफी कुछ गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन की तरह ही है।

बैटरी- अपने रेंज के स्मार्टफोन्स की तुलना में बैटरी बेहद दमदार 3120एमएएच की है। इसके आगे एचटीसी डिजायर 820, सैमसंग नोट3 और मोटोX सेकेंड जेनरेशन स्मार्टफोन काफी पीछे नजर आते हैं। साथ ही इस फोन में क्लिक चार्ज टैक्नीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे तीन घंटे में ये फोन पूरी तरह चार्ज हो जाता है। 5 इंच डिस्प्ले वाले सभी स्मार्टफोन की तुलना में इस फोन की बैटरी 38 फीसदी ज्यादा है।

बॉडी- इस फोन में बॉडी यूनीबॉडी है साथ ही ये बाकी एमआई फोन की तुलना में काफी पतला और स्लिम है। ये फोन 7.8एमएम पतला और इसका वजन 130 ग्राम है। साथ ही इसकी बॉडी पर एंटी ग्रीस कोटिंग की गई है। जिससे इस पर किसी भी तरह का दाग नहीं लग सकता। आईफोन6 से तुलना करने पर भी ये फोन बॉडी और डिस्प्ले के मामले में काफी बेहतर है।

कैमरा- इस फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है साथ ही ये पहली बार है कि स्मार्टफोन में दो तरह के एलईटी फ्लैश हैं एक नॉर्मल कलर के साथ दूसरा यलो लाइट के साथ जो कम लाइट में भी बेहद शानदार पिक्चर क्वालिटी देगा। इसके साथ ही इसके कैमरे में ब्यूटी इफेक्ट और एचडीआर इफेक्ट भी दिए गए हैं। इसका फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्स्ल है। इसके फ्रंट कैमरे के साथ एक और खासियत है कि आप टाइमर लगा कर सेल्फी क्लिक कर सकते हैं।

प्रोसेसर- इस फोन में स्त्रैपड्रैगन चिप 615 सेकेंड जेनरेशन का इस्तेमाल किया गया। आपके लिए ये जानना दिलचस्प होगा कि ये चिप भारतीय इंजीनियर ने डेवलप किया है। 64 बिट, 1.7त्रर्द्ध ऑक्टॉ कोर प्रोसेसर से लैस इस फोन का प्रोसेसर काफी बेहतर है। इस फोन की रैम 2 जीबी और इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है जिसकी मैमोरी एक्सपेंडेबल होगी।

ऑपरेटिंग सिस्टम- ये कंपनी का पहला फोन है जिसमें एंड्रॉयड रू लॉलिपॉप है साथ ही MIUI6 से लैस होगा। इतना ही नहीं इस फोन में विजुअल IVR को भी जगह दी गई है। MIUI6 6 भारतीय भाषाओं हिंदी, बंगाली, तमिल , तेलगू, कन्नड़, मलयालम सपोर्टिव होगा।