businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पैनासोनिक की आईआईटी छात्रों को स्कॉलरशिप

Source : business.khaskhabar.com | Aug 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 panasonic awards scholarships to IIT studentsनई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया ने रविवार को पैनासोनिक रति छात्र स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2015 के पहले बैच की घोषणा कर दी। प्रतिभाशाली बच्चों को समान अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यह छात्रवृत्ति आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आईआईटी में पढने वाले 30 अंतरस्त्रातक छात्र-छात्राओं को दिए गए। नई दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में विजेताओं को छात्रवृत्ति प्रदान की गई।

कार्यक्रम में केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ हर्षवर्धन मुख्य अतिथि रूप में शामिल हुए। पैनासोनिक के इस छात्रवृत्ति कार्यक्रम का लक्ष्य कमजोर आय वर्ग वाले युवाओं को वित्तीय सहायता देकर उन्हें अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में मदद करना और घरेलू प्रतिभा एवं इनोवेशन के विकास को प्रोत्साहित करना है। भारत में 2009 से रति छात्र स्कॉलरशिप चलाई जा रही है, जिसका लक्ष्य प्रतिभाशाली बच्चों को समान अवसर प्रदान करता है।

इस अवसर पर डॉ हर्षवर्धन ने कहा,भारत में विश्व की सबसे बडी युवा जनसंख्या है, इसलिए यहां मानव संसाधन तैयार करने के लिए बेहतर सुविधाएं जरूरी हैं। युवा भारतीयों के कौशल और रचनात्मकता के विकास के लिए हमें मजबूत शिक्षा व्यवस्था के साथ प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप और सेल्फ हेल्प स्कीमों के द्वारा प्रोत्साहित करना भी जरूरी है। इस अवसर पर पैनासोनिक इंडिया प्रबंध निदेशक मनीश शर्मा ने कहा कि पिछले छह सालों में इस स्कॉलरशिप को बेहतरीन प्रतिçRया मिली है और हम स्वयं को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं। पैनासोनिक इंडिया की कॉपोर्रेट अफेयर्स एवं सीएसआर प्रमुख राधिका कालिया ने कहा कि इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम के द्वारा पैनासोनिक अगले चार सालों में लगभग 120 लोगों तक पहुंच जाएगा। पैनासोनिक हर साल विभिन्न आईआईटी से 30 नए विद्यार्थियों को चुनेगा। (आईएएनएस)