businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मैगी नूडल्स के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर, नेस्ले ने की री-लांच की घोषणा

Source : business.khaskhabar.com | Nov 09, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 news nestle to re launch maggi noodles soon for maggi loversmust read  नई दिल्ली। मैगी नूडल्स के चाहने वालों के लिए अच्छी खबर है। नेस्ले इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने अपना चर्चित उत्पाद मैगी नूडल्स बाजार में दोबारा उतार दिया है और जल्द से जल्द उपभोक्ताओं तक पहुंचना उसकी प्राथमिकता है।

नेस्ले इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सुरेश नारायण ने एक बयान में कहा, ""दीवाली की पूर्व संध्या और धनतेरन के पावन दिन पर मैगी की बाजार में वापसी हम सभी के लिए जश्न का एक मौका है।"" नारायण ने यह भी कहा कि उन्होंने मैगी की ऑनलाइन बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्लेस "स्नैपडील" के साथ एक करार भी किया है।

उन्होंने कहा, ""मैगी का देशभर में मौजूद इसके उपभोक्ताओं के साथ एक बहुत ही खास और सुदृढ़ भावनात्मक रिश्ता है। मुझे पूरा यकीन है कि हमारा रिश्ता और मजबूत होगा।"" उल्लेखनीय है कि पांच जून को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं नियामक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने नेस्ले के नूडल्स की पूरे देश में बिक्री पर रोक लगाने का आदेश दिया था।

प्राधिकरण ने यह कदम नूडल्स में हानिकारक लेड (सीसा) की तय मात्रा से अधिक मौजूदगी पाने जाने के बाद उठाया था। प्राधिकरण ने मैगी नूडल्स को मनुष्यों के लिए "असुरक्षित व हानिकारक" बताया था। पांच माह की कानूनी ल़डाई के बाद पिछले बुधवार को नेस्ले ने कहा कि मैगी नूडल्स का "मसाला" संस्करण या रूप इस माह बिक्री के लिए बाजार में फिर से वापसी करेगा, क्योंकि बंबई उच्च न्यायालय ने तीन मान्यताप्राप्त प्रयोगशालाओं में नूडल्स की फिर से जांच कराने के जो आदेश दिए थे, उनमें मैगी पास हो गई है।