businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मैगी मामले में अपील करेगी महाराष्ट्र सरकार!

Source : business.khaskhabar.com | Nov 13, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 maharashtra govt may apeal in supreme court in maggi noodles caseमुंबई। महाराष्ट्र के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट ने शुRवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार नेस्ले इंडिया के मैगी नूडल पर लगी रोक को हटाने को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दे सकती है।

बापट ने आईएएनएस से कहा, हमारा कानून विभाग सभी पहलुओं को देख रहा है। इसके भले-बुरे को परख रहा है। इनकी (कानूनी) राय के आधार पर हम सर्वोच्च न्यायालय जाने के बारे में सोच रहे हैं। बापट ने कहा कि कुछ निश्चित नमूनों का परीक्षण हुआ है। इस बात की संभावना है कि अन्य नमूने ग्राहकों के लिए स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या खडी कर सकते हैं।

इस वजह से हम नूडल्स पर रोक जारी रखना चाहते हैं। और, कानूनी राय के हिसाब से जल्द ही सर्वोच्च न्यायालय में मामला ले जाने के बारे में फैसला करेंगे। नेस्ले इंडिया को राहत बंबई उच्च न्यायालय ने दी है। इसके खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी खारिज न हो, इसके लिए राज्य सरकार नेस्ले के खिलाफ मजबूत केस तैयार कर रही है।

सफल परीक्षणों के बाद बंबई उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को मैगी पर लगी रोक को हटाने का आदेश दिया था। दिवाली के पहले मैगी बाजार में आ भी गई। 16 अक्टूबर और फिर 4 नवंबर को नेस्ले ने बताया था कि सभी प्रयोगशालाओं के परीक्षण में मैगी को क्लीनचिट मिल गई है। यह सेहत के लिए नुकसानदेह नहीं पाई गई है। जून में खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने मैगी में तय सीमा से अधिक लेड पाए जाने पर इसे सेहत के लिए नुकसानदेह बताया था और इस पर रोक लगा दी थी।

(आईएएनएस)