businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कंपनी एक्ट,सेबी नियमों में बदलाव हो:सिन्हा

Source : business.khaskhabar.com | Feb 09, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 jayant sinha advocates for changes in companies act,SEBI laws to facilitate corporate operationsनयी दिल्ली। मंगलवार को केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि कार्पोरेट संचालन में और बेहतरी के लिये कंपनी अधिनियम और सूचीबद्ध कंपनियों के लिए सेबी के नियमों में बदलाव की जरूरत पड सकती है। फिक्की द्वारा दिल्ली में आयोजित एक समारोह में उन्होंने कहा,कार्पोरेट संचालन में बडा बदलाव दिख रहा है और पूंजीवाद के स्वरूप में भी बडा बदलाव है।

हम जिस ढांचे के तहत काम कर रहे हैं उसमें गरीब समर्थक और बाजार समर्थक सरकार की बात की गई है। वित्त राज्य मंत्री सिन्हा ने कहा, कंपनी अधिनियम में और बदलाव की जरूरत पड सकती है और सेबी द्वारा सूचीबद्ध इकाइयों के नियमन के संबंध में भी और परिवर्तन करना होगा ताकि कार्पोरेट संचालन को भी और मजबूत किया जा सके।

राजग सरकार के 2014 में सत्ता में आने के समय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि तब सरकार और कंपनियों दोनों को सरकारी कामकाज में भरोसा कम था। इसके कारण प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और घरेलू निवेश थम सा गया था। लेकिन मई 2014 में नई सरकार के सत्ता में आने के बाद सरकार के कामकाज में सुधार आने लगा।

इसलिए राजकाज और प्रशासन संचालन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण बना रहेगा। यदि हम कार्पोरेट संचालन के बेहतरीन मानकों का अनुसरण नहीं कर सके और उन्हें बरकरार नहीं रख सके तो हमारी कंपनियों के लिए निवेश आकषिर्त करना और कारोबार बढाना मुश्किल होगा।