businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इंटरकॉन्टीनेंटल होटल्स भारत में150होटल खोलेगा

Source : business.khaskhabar.com | Jan 16, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 international hotels group plans to open 150 hotels in indiaचेन्नई। दुनिया में आतिथ्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंटरकॉन्टीनेंटल होटल्स समूह (आईएचजी) अगले 10-15 सालों में भारत में 100-150 होटल खोलने की तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके लिए वह नए होटल बनाने के अलावा अन्य संपत्तियों को भी होटल में बदलने में जुटा है।

आईएचजी के दक्षिण-पश्चिम एशिया प्रमुख शांता डी सिल्वा ने आईएएनएस को बताया,भारत आईएचजी के लिए अमेरिका और चीन के बाद एक महत्वपूर्ण बाजार है। दक्षिण-पश्चिम एशिया में समूह के 27 होटल हैं जिसमें से 25 होटल भारत में हैं। वे यहां समूह के पहले लग्जरी बीच रिसॉर्ट इंटरकॉन्टीनेंटल-चेन्नई महाबलीपुरम रिसोर्ट का उद्घाटन करने आए थे। उन्होंने आईएचजी की विस्तार योजनाओं के बारे में बताया कि 51 नए होटलों के लिए सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर हो चुके हैं।

इनमें हॉलीडे इन, हॉलीडे इन एक्सप्रेस और क्राउन प्लाजा ब्रांड के होटल होंगे। उन्होंने बताया कि नए होटल अभी अलग-अलग चरणों में हैं। कुछ योजना के चरण में है तो कुछ के डिजाइन और निर्माण का काम जारी है। आईएचजी भारत में इस साल चार नए होटल खोलने जा रहा है, जिसमें से दो चेन्नई में होंगे।

चेन्नई भारत का पहला शहर है जहां आईएचजी के चारों ब्रांड के होटल हैं -हॉलीडे इन, हॉलीडे इन एक्सप्रेस, क्राउन प्लाजा और इंटरकॉन्टीनेंटल होटल एंड रिसॉर्ट्स। भारतीय बाजार के बारे में उन्होंने बताया कि लंबे समय बाद पिछले साल इस उद्योग के 60 फीसदी कमरे भरे थे, लेकिन दरें अभी भी नहीं बढने वाली हैं। डी सिल्वा ने कहा कि भारत में मध्यम बजट के काफी सारे होटल हैं। लेकिन यहां घरेलू मांग भी काफी ज्यादा है। (IANS)