businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पेट्रोल के दाम 2 रूपए व डीजल के दाम 50 पैसे लीटर घटाए

Source : business.khaskhabar.com | Sep 01, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 india  petrol prices slashed by  rs  diesel by  rs a litre from midnight tonightनई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट को देखते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने का निर्णय हुआ है। सोमवार शाम तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम दो रूपए व डीजल के दाम 0.50 पैसे प्रति लीटर कम करने का ऎलान किया। नई दरें सोमवार आधी रात से प्रभावी होंगी।

वैश्विक स्तर पर तेल कीमतों में गिरावट के बीच ईंधन के दामों में इस महीने में यह तीसरी कटौती है। इंडियन आयल कारपोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि नई दरें मध्यरात्रि से प्रभावित होंगी। दिल्ली में स्थानीय शुल्कों सहित पेट्रोल की कीमत में 2 रुपये लीटर की कमी की गई है। कल से राजधानी में पेट्रोल का दाम 61.20 रुपये लीटर होगा। अभी यह 63.20 रपये लीटर है। वहीं डीजल का दाम 44.95 से घटकर 44.45 रुपये लीटर हो जाएगा।

पेट्रोलियम कंपनियों ने इससे पहले 15 अगस्त को पेट्रोल कीमतों में 1.27 रुपये लीटर और डीजल में 1.17 रुपये की कटौती की गई थी। इससे पहले 1 अगस्त पेट्रोल के दाम 2.43 रुपये लीटर और डीजल के दाम 3.60 रुपये प्रति लीटर घटाए गए थे।



दिल्ली में पेट्रोल की नई दर 61.20 रूपए व डीजल के दाम 44.45 रूपए प्रति लीटर होंगे। बता दें, सोमवार दोपहर तक कयास थे कि दामों में 2 से 3 रूपए तक गिरावट हो सकती है। इससे पहले तेल कंपनियों ने 15 अगस्त को पेट्रोल की कीमतों में एक रूपए 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमतों में एक रूपए17 पैसे प्रति लीटर की कटौती का ऎलान किया था।