businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

स्कॉटलैंड में भारतीय रेस्तरां चेन "अशोक" बिकने के कगार पर

Source : business.khaskhabar.com | Aug 16, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 in scotland indian restaurant chain ashoka at verge of sell outलंदन। बाजार में स्वादिष्ट व्यंजन करी यानी सालन की मांग घट जाने और ग्राहकों द्वारा सस्ते रेस्तरां का रूख करने से स्कॉटलैंड की सबसे बडी भारतीय रेस्तरां चेन "अशोक" बिकने के कगार पर पहुंच गई है। यह जानकारी रविवार को एक रपट से मिली।

14 रेस्तराओं की श्रंखला के भारतवंशी मालिक संजय माझू ने गत वर्ष चार रेस्तरां बेच भी दी है। इसमें ग्लासगो के अर्गाइल स्ट्रीट का अशोक वेस्ट एंड रेस्तरां भी शामिल है। स्कॉटलैंड के समाचार पत्र डेली रिकार्ड के मुताबिक माझू ने कहा, काफी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है। मुझे भारतीय रेस्तरां में विस्तार की गुंजाइश नहीं दिख रही है।

लोग सस्ते रेस्तरां में जाना पसंद कर रहे हैं। माझू को इसके पूर्व साल का एशियाई कारोबारी भी घोषित किया जा चुका है। उन्होंने कहा,हमारे पास बडी कंपनियों से प्रतियोगिता करने की क्षमता नहीं है। भारतीय रेस्तरांओं की अब भी अच्छी कद्र है।

उन्हें हालांकि कडी प्रतियोगिता का सामना करना पडता है। मैं अधिकतर रेस्तरां बेच देना चाहता हूं। मैं निश्चित रूप से अब कारोबार से बाहर निकलना चाहता हूं। रपट में यह भी कहा गया है कि आव्रजन के नियम सख्त होने से खानसामों की कमी हो गई है। दक्ष भारतीय पेशेवरों को वीजा नहीं मिल पा रहा है। माझू ने 2005 में 1.2 करोड डॉलर में अशोक रेस्तरां चेन खरीदी थी। (आईएएनएस)