businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ह्यूंदै ने लॉन्च की एसयुवी क्रेटा, 8.59 लाख से होगी शुरू

Source : business.khaskhabar.com | July 21, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 hyundai launches new SUV cretaनई दिल्ली। ह्यूंदै ने अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा को मंगलवार को लॉन्च कर दिया। कंपनी ने क्रेटा की कीमत 8.59 लाख रूपये (दिल्ली, एक्स-शोरूम) से शुरू की है। ह्यूंदै को उम्मीद है कि क्रेटा एसयूवी सेगमेंट पर छा जाएगी।

ह्यूंदै ने इस एसयूवी को कई तरह की इंजन वेरायटी के साथ लॉन्च किया है। इसके अलावा ट्रांसमिशन में भी इस एसयूवी में ग्राहकों को कई ऑप्शंस मिलेंगे। इस सेगमेंट में क्रेटा को रेनॉ डस्टर और निसान टेरानो से तगडी टक्कर मिलने की उम्मीद है। वहीं मारूति की एस-क्रॉस भी कुछ ही दिनों में एंट्री करने वाली है। पहली नजर में ही क्रेटा एक खूबसूरत-सी एसयूवी लगती है। इसे देखकर ही पता चल जाता है कि इसका डिजाइन ह्यूंदै की बडी एसयूवी सैंटा फे से प्रेरित है।

क्रोम से जडा हुआ क्रेटा का हेक्सागोनल ग्रिल और भारी दिखने वाले बंपर इसे शानदार लुक देते हैं। इसके अलावा इस कार के 17 इंच के पहिए भी इसकी खूबियों में से एक हैं। क्रेेटा का पेट्रोल इंजन 1.6-लीटर की क्षमता वाला है जिससे 123पीएस की ताकत और 155एनएम का टॉर्क पैदा होता है। डीजल में यह कार दो इंजन ऑप्शंस में आती है। पहला है 1.4-लीटर का डीजल इंजन जो कि एलीट आई20 में भी लगा है और 90पीएस की पावर पैदा कर सकता है। वहीं इसका 1.6-लीटर डीजल इंजन 128पीएस की ताकत दे सकता है। इस इंजन को ह्यूंदै वर्ना से लिया गया है।