businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

मैगी का धमाका,पांच मिनट में बिके 60000किट

Source : business.khaskhabar.com | Nov 12, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 grand welcome of maggi noodles, sold 60000 kits in 5 minutes
नयी दिल्ली। ई-कामर्स प्लेटफार्म स्त्रैपडील पर मैगी की 60,000 वेल्कम किट्स की मात्र पांच मिटन में बिक गईं। इससे पहले स्त्रैपडील ने इसी सप्ताह घोषणा की थी कि वह नेस्ले के मैगी नूडल्स की बिRी एक विशिष्ट फ्लैश सेल माडल के जरिये करेगी। नूडल्स ब्रांड की करीब पांच माह बाद वापसी हो रही है। नेस्ले के लोकप्रिय 2 मिनट इंस्टैंट नूडल्स ब्रांड मैगी की बिRी पर उसमें सीसे की मात्रा तय सीमा से अधिक पाए जाने के बाद प्रतिबंध लगा दिया गया था।

मैगी की वेल्कम किट (12 पैकेज मैगी, 2016 का मैगी कलेंडर, मैगी फ्रिंज मैग्नेट, मैगी पोस्टकार्ड और वेल्कम बैक का पत्र) के लिए पंजीकरण 9 नवंबर को शुरू हुआ था, लेकिन इसकी स्त्रैपडील पर बिक्री गुरूवार को शुरू हुई। स्त्रैपडील के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (भागीदारी एवं रणनीतिक पहल) टोनी नवीन ने कहा,स्त्रैपडील ने मैगी वेल्कम किट के पहले 60,000 के बैच की बिक्री मात्र पांच मिनट में पूरी कर ली। भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय ब्रांडों में से एक का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था।

देशभर से उपभोक्ताओं ने इसको लेकर काफी उत्साहवर्धक प्रतिçRया दिखाई। फ्लैश सेल एक ई-कामर्स कारोबार माडल है जिसमें कोई वेबसाइट सीमित अवधि के लिए किसी एक उत्पाद की पेशकश करती है। संभावित ग्राहकों को इसके लिए पहले से पंजीकरण कराना होता है। मैगी वेल्कम किट्स के नये बैच की बिRी 16 नवंबर को की जाएगी। बंबई उच्च न्यायालय ने अगस्त में मैगी से प्रतिबंध हटाते हुए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त तीन प्रयोगशाओं में इस ब्रांड का नए सिरे से परीक्षण कराने का निर्देश दिया था।