businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भारत में आईफोन 6एस व 6एस प्लस की बिक्री शुरू, कई स्टोर्स में लंबी लाइनें

Source : business.khaskhabar.com | Oct 16, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 gadget apple launches iphone s s plus in india  नई दिल्ली। लंबे इंतजार और चर्चा के बाद आखिरकार एपल का iPhone 6S, 6S Plus भारत में लॉन्च हो गया। बीती रात 12 बजे से ही एपल आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। भारत में इस फोन के प्री-बुकिंग के साथ सभी कॉमर्स वेबसाइट्स कई तरह के डिस्काउंट दे रही हैं। एप्पल के लेटेस्ट आईफोन 6S और 6S प्लस की शुक्रवार से भारत में बिकने शुरू होते ही कई स्टोर्स में लंबी लाइनें लग गई है। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भारतीय कस्टमर्स की एक फोटो ट्वीट करके शुक्रिया कहा। उन्होंने लिखा, इंडिया के उन सभी कस्टमर्स का शुक्रिया जो लेटेस्ट आईफोन  6S और 6S प्लस के लिए लाइन में लगे। बता दें कि शुक्रवार को ये फोन भारत के अलावा मलेशिया में भी मिलने शुरू हो गए। इससे पहले, ये दुनिया के 42 देशों में बिकने शुरू हुए थे।

तीन वैरिएंट, कीमत 62 हजार से शुरू.

दोनों स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट 16GB, 64 GB और 128 GB में आएंगे। आईफोन 6s की कीमत 62,000 रूपए से और आईफोन 6s प्लस की कीमत 72,000 रूपए से शुरू है।

कई कंपनियां दे रही हैं ऑफर

इन स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के मौके पर कई टेलिकॉम कंपनियां और ऑफलाइन स्टोर यूजर्स को बेहतर ऑफर दे रहे हैं। हम आपको इन कंपनियों के द्वारा दिए जाने वाले इन्ही ऑफर के बारे में बता रहे हैं।

एयरटेल आपको देगी 15,000 का डेटा फ्री

भारती एयरटेल ने कहा कि वह 16 अक्टूबर से आईफोन के सबसे नए मॉडल, आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस की पेशकश शुरू करेगी जिसमें ग्राहक अगले 12 महीने की अवधि में 15,000 रूपए की बचत कर सकते हैं। कंपनी की ओर से आपको 15,000 का डेटा फ्री मिलेगा।

जानें-क्या है खासियत

नए आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस में 12 मेगापिक्सल iSight कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल HD फ्रट कैमरा है। ये 4य वीडियो रिकॉर्डिग को भी सपोर्ट करता है। आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस का इस्तेमाल किया गया है जो 70 फीसदी ज्यादा फास्ट प्रोसेसिंग देगा और 90 फीसदी फास्ट ग्राफिक टास्क परफॉर्म कर सकेगा। xD Touch  इस फोन का सबसे बडा फीचर होगा जो हल्के टच और फोर्स टच दोनों के बीच के अंतर को समझ सकेगा। iPhone 6 s में लाइव पिक्चर की सुविधा भी होगी (जिसमें फोटो क्लिक करते वक्त एक छोटा सा वीडियो भी बन जाएगा। जब आप गैलरी में एक तस्वीर से दूसरी तस्वीर पर जाने के लिए स्वाइप करेंगे तो आपको थोडा सा मूमेंट नजर आएगा। जिसे लाइव पिक्चर का नाम दिया गया है।

आप xDTouch का इस्तेमाल लाइव तस्वीरों के लिए भी कर सकते। इतना ही नहीं iPhone 6s में कुछ ऎसे फंक्शन्स भी होंगे जिसे आप एप में एक्सेस किए बिना भी कर पाएंगे। जैसे Get Directions और Take Selfie"."Take Selfie में आपको सेल्फी लेने के लिए फोन अनलॉक नहीं करना होगा. आप स्क्रीन लॉक होने पर भी सेल्फी क्लिक कर सकेंगे। इसमें एक नई एप दी गई है, जो यूजर को iOS प्लेटफॉर्म से गूगल प्ले स्टोर पर जाने की परमिशन देगा। हालांकि ये एप iOS 9 पर ही उपलब्ध होगा।