businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

डेटाविंड टॉप 20 इनोवेटिव पब्लिक कंपनियों की सूची में

Source : business.khaskhabar.com | Nov 07, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 datawind in Top 20 Innovative Public Companiesनई दिल्ली। उभरते बाजारों में इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने में अग्रणी डेटाविंड इंक को कैनेडियन इनोवेशन एक्सचेंज के द्वारा 20 सबसे इनोवेटिव पब्लिक कैनेडियन टेकनोलोजी कम्पनियों की सूची में शामिल किया गया है। यहां जारी एक बयान के अनुसार, डिजिटल इंडिया की उपलब्धियों के लिए सबसे अत्याधुनिक समाधान हेतु एनटीए आईसीटी वल्र्ड कम्युनिकेशन अवार्ड 2015 जीतने के बाद डेटा विंड को सीआईएक्स द्वारा सबसे अत्याधुनिक सार्वजनिक कनाडा प्राद्यौगिकी कम्पनी के रूप में मान्यता प्रदान की गई है। बयान के अनुसार, सीआईएक्स की चयन समिति सभी छोटी एवं मध्यम सार्वजनिक कारोबार प्रोद्यौगिकी कम्पनियों का मूल्यांकन करती है और उन्हें उनके बिजनेस मॉडल, प्रबंधन, विपणन के अवसरों, उत्पादों एवं सेवाओं की गुणवत्ता के आधार पर रेटिंग प्रदान करती है।

बयान के अनुसार, डेटाविंड के चेयरमैन राजा तुली ने कहा, ""इनोवेशन्स के लिए यह सम्मान हमारी क्रान्तिकारी प्रोद्यौगिकी की ओर इशारा करता है जो आज दुनिया भर में एकदम नए तरीके से लोगों को हाई-बैण्डविड्थ इन्टरनेट सेवाएं प्रदान कर रही है।""

डेटाविंड पारम्परिक बाधाओं जैसे लागत एवं अपर्याप्त बुनियादी सुविधाओं के बावजूद उभरते बाजारों में किसी भी डेटा नेटवर्क पर ब्रॉडबैण्ड की तरह की इन्टरनेट सेवाएं उपलब्ध कराता है, ये इन्टरनेट सेवाएं विकासशील अर्थव्यवस्थाओं में भी बेहद किफायती दामों पर उपलब्ध कराई जाती हैं। बयान के अनुसार, टोरोन्टो में मार्स डिस्कवरी डिस्ट्रिक्ट में 18 नवम्बर, 2015 को आयोजित सीआईएक्स इन्वेस्टर दिवस के दौरान डेटाविंड की विशेषताओं को व्यक्त किया जाएगा।