businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बाईजूस 2021 वित्तीय रिपोर्ट जारी करने की तैयारी में, बिक्री में हो सकती है भारी गिरावट

Source : business.khaskhabar.com | Sep 13, 2022 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 byjus set to release fy21 financial report sales may see significant drop 525456नई दिल्ली । 'जटिलताओं को दूर करने' की लगभग 18 महीने की देरी के बाद, एडटेक प्रमुख बाईजूस बुधवार को वित्त वर्ष 2021 के लिए अपनी वित्तीय रिपोर्ट का खुलासा करेगा। विश्वसनीय सूत्रों ने यह जानकारी दी है। लंबे विलंब को लेकर सरकार से गहन जांच का सामना कर रही कंपनी को पिछले महीने के अंत में ऑडिटर डेलॉइट से 'अयोग्य' रिपोर्ट मिली थी।

सूत्रों के अनुसार, बाईजूस के वित्त वर्ष 2021 वित्तीय परिणामों में अनुमानित बिक्री और लेखा परीक्षित राजस्व के बीच पर्याप्त अंतर होने जा रहा है।

अंतिम मूल्य 22 अरब डॉलर था, एडटेक कंपनी को सरकार से बड़ी जांच का सामना करना पड़ा क्योंकि वह अपनी लेखा परीक्षित वित्तीय रिपोर्ट जमा करने में विफल रही।

अपनी वित्त वर्ष 2020 रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने 2,434 करोड़ रुपये का राजस्व और 51 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।

हालांकि, यह समय अलग होगा क्योंकि बाईजूस ने पिछले साल लगभग 2.5 अरब डॉलर के संचयी लेनदेन मूल्य के लिए 10 अधिग्रहण किए थे और उनमें से कुछ हाइब्रिड दुनिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

मामले से जुड़े लोगों के अनुसार, डेलॉइट की एक 'अयोग्य' रिपोर्ट कंपनी के लिए एक बड़ी राहत के रूप में आई, जिस पर देरी और जांच के बीच अपनी वित्त वर्ष 2021 की ऑडिटेड रिपोर्ट दाखिल करने का दबाव था।

पिछले कुछ महीनों की देरी 'दुर्भाग्यपूर्ण' थी और एक साफ डेलॉइट ऑडिट रिपोर्ट ने 'बाईजूस के बोर्ड के सदस्यों में विश्वास पैदा किया।'

लंबी देरी ने कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (एमसीए) को चिंतित कर दिया, जिसने बाईजूस को पिछले महीने एक पत्र भेजा, जिसमें एडटेक दिग्गज को वित्त वर्ष 2021 के लिए अपनी ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने में देरी के बारे में सवाल पूछा गया था।

अब तक, बाईजूस ने 6 अरब डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई है और इसका उद्देश्य विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी (एसपीएसी) मार्ग के माध्यम से अमेरिका में आईपीओ दाखिल करना है।

कंपनी जल्द ही करीब 23 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 50 करोड़ डॉलर (करीब 3,900 करोड़ रुपये) जुटा सकती है।

--आईएएनएस


[@ व्यापार में सफलता के अचूक उपाय]


[@ पापियों को "नर्क" की याद दिलाता है ये मंदिर]


[@ इस मंत्र से पूजें गणेश,बन जाएंगे बिगडे काम]