businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कुछ और बैंकों ने घटाई ब्याज दर

Source : business.khaskhabar.com | Oct 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 bank that reduces tax rates, Must Readनई दिल्ली। रिजर्व बैंक की रेपो दर में 0.50 प्रतिशत की बडी कटौती के बाद बैंकों में ब्याज दरों में कमी का सिलसिला जारी है। सार्वजनिक क्षेत्र के सिंडिकेट बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अलावा निजी क्षेत्र के करूर वैश्य बैंक ने अपनी प्रधान ब्याज दर अथवा आधार दर में कमी की घोषणा की हैं। इससे इन बैंकों के आवास और वाहन ऋण सहित सभी तरह के कर्ज सस्ते हो जाएंगे।

कुछ बैंकों ने इसके साथ ही विभिन्न अवधि की अपनी सावधि जमाओं पर भी ब्याज दरें कम की हैं। सिंडिकेट बैंक और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी आधार ब्याज दर में क्रमश: 0.25 प्रतिशत और 0.30 प्रतिशत कटौती की घोषणा की है। यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने न्यूनतम ब्याज दर 9.90 प्रतिशत से घटाकर 9.65 प्रतिशत कर दी है। नई दर 12 अक्टूबर से प्रभावी होगी। सिंडिकेट बैंक ने भी अपनी आधार दर 0.30 प्रतिशत घटाकर 9.70 प्रतिशत कर दी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधार दर 0.25 प्रतिशत घटकर 9.70 प्रतिशत रह गई। इसकी नई दर आठ अक्टूबर से प्रभावी होगी।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपनी आधार दर 0.35 प्रतिशत घटाकर 9.65 प्रतिशत कर दी। बैंक ने यहां जारी बयान में कहा कि नयी दर पांच अक्टूबर से लागू होगी। एक अन्य सरकारी बैंक, इंडियन बैंक ने भी अपनी आधार दर 0.30 प्रतिशत घटाकर 9.65 प्रतिशत कर दी जो सात अक्टूबर से प्रभावी होगी। बैंकों की आधार ब्याज दर वह दर होती है जिससे कम पर बैंक कोई भी कर्ज नहीं दे सकते हैं।