businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयर इंडिया की दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को सीधी उडान शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Dec 03, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 air india starts direct flight between delhi, san fransiscoसैन फ्रांसिस्को। एयर इंडिया की नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए पहली सीधी उडान यहां पहुंची, जिसका जोरदार स्वागत हुआ। इस तरह एयर इंडिया भारत की पहली विमानन कंपनी बन गई है जिसने अमेरिकी के सैन फ्रांसिस्को के लिए सीधी उडान शुरू की है।

एयर इंडिया की उडान एआई-173 बुधवार सुबह पांच बजकर 40 मिनट पर 230 यात्रियों के साथ यहां पहुंची और यहां हवाईअड्डा यातायात नियंत्रक टावर ने शहर में उडान के स्वागत में भारतीय तिरंगे के रंग की रोशनी जलाई। विमान के धरती पर उतरने पर यात्रियों गदगद हो उठे। भारत और अमेरिका के कई अधिकारियों ने सेवा शुरू होने के मौके पर औपचारिक समारोह में हिस्सा जिनमें भारत के महावाणिज्य दूत वेंकटेसन अशोक शामिल थे।

अशोक ने कहा कि यह महत्वपूर्ण दिन है और आज एयर इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन है। शहर के मेयर के कार्यालय ने इसे एयर इंडिया दिवस घोषित किया है। एयर इंडिया ने हर रवि, बुध और शुक्रवार को तीन उडानों का परिचालन शुरू किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर में सिलिकॉन वैली की यात्रा के दौरान सीधी उडान के जरिए सिलिकॉन वैली को भारत से जोडने की घोषणा की थी।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा कि दो महीने के भीतर एक सीधी उडान का परिचालन चुनौतीपूर्ण काम था लेकिन हमने अमेरिकी अधिकारियों के सहयोग से इसे संभव बनाया। हैदराबाद से एक सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ, अभिनव कुर ने कहा कि नई उडान से लोगों का समय बचेगा, जिन्हें पहले भारत जाने के लिए शिकागो जाना पडता था।