businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

येस बैंक ने बेंगलुरू में महिला संचालित शाखा खोली

Source : business.khaskhabar.com | Mar 09, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Yes Bank launches all women branch in Bengaluruबेंगलुरू। निजी बैंक "येस बैंक" ने यहां कन्निंगघम रोड पर मंगलवार को केवल महिलाओं द्वारा संचालित बैंक की शाखा "येस ग्रेस" खोली। बैंक की इस शाखा का लक्ष्य महिलाओं को कस्टमाइज्ड बैंकिंग सुविधाएं देना है। क्षेत्रीय निदेशक आर. रविचंद्र ने उद्घाटन के दौरान कहा, ""हमें महिला दिवस पर नारीत्व का उत्सव मनाने के लिए महिलाओं के लिए महिलाओं द्वारा संचालित बैंक शुरू करने पर खुशी है।

ग्राहकों पर कोई प्रतिबंध नहीं है, क्योंकि हम पुरूष ग्राहकों को भी सेवा प्रदान करते हैं।"" नई शाखा में फिलहाल आठ कर्मचारी हैं और इनकी संख्या बढ़ाकर 12 करने की योजना है। साथ ही शाखा आर्थिक शिक्षा, पारिवारिक ब्ौंकिंग, सुरक्षा और महिलाओं के कल्याण को भी आगे बढ़ाएगी।

इसी के साथ मंगलवार को नई दिल्ली स्थित कालकाजी और मुंबई के विले पार्ले में भी केवल महिलाओं के बैंक की दो और शाखाएं खोली गई। अन्य प्रमुख शहरों में भी इसी प्रकार की शाखाएं खोलने की योजना है। बैंक के सीईओ और प्रबंध निदेशक राणा कपूर ने एक बयान में कहा, ""येस ग्रेस शाखा येस बैंक की आर्थिक सेवा क्षेत्र में महिला नेतृत्व बढ़ाने और महिलाओं के उभरते आर्थिक लक्ष्यों को सक्षम करने की द्विआयामी दृष्टिकोण का हिस्सा है।"" रविचंद्र ने कहा कि येस बैंक शाखाओं की संख्या 2018 तक बेंगलुरू और हैदराबाद में 60 हो जाएगी और पूरे देश में 2020 तक यह संख्या 1,500 हो जाएगी। (IANS)