businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भारत में सर्वाधिक सर्च किया गया यू-यूरेका मोबाइल

Source : business.khaskhabar.com | Dec 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 YU yureka mobile tops google search in indiaनई दिल्ली। देश की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स के यू-यूरेका मोबाइल को इस वर्ष भारत में गूगल पर सर्वाधिक सर्च किया गया। गूगल ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

गूगल इंडिया की ओर से जारी किए गए 2015 में सर्च के परिणामों के अनुसार, सर्वाधिक सर्च किए गए मोबाइलों की सूची में माइक्रोमैक्स और लेनोवो के तीन-तीन मोबाइल जगह बनाने में सफल रहे, जबकि दुनिया की अग्रणी मोबाइल निर्मात सैमसंग का गैलेक्सी एस6 और नोट5 शीर्ष 10 से बाहर रहा। इस सूची में इसी वर्ष लांच किया गया इलीट मोबाइल निर्माता एप्पल का आईफोन 6एस दूसरे स्थान पर रहा, वहीं लेनोवो का के-3 नोट स्मार्टफोन तीसरे स्थान पर रहा। लेनोवो का ही एक अन्य स्मार्टफोन ए7000 चौथे स्थान पर रहा।

भारतीय बाजार में फिर से पकड बनाने के लिए इस वर्ष कई नए संस्करणों के साथ प्रवेश करने वाली अमेरिकी मोबाइल निर्माता मोटोरोला का मोटो जी3 सर्वाधिक सर्च किए जाने के मामले में पांचवें स्थान पर रहा। अंतिम पांच स्थानों पर जगह बनाने वाले स्मार्टफोन की सूची में माइक्रोमैक्स का कैनवास सिल्वर-5 छठे स्थान पर रहा।

गौरतलब है कि माइक्रोमैक्स के इस स्मार्टफोन का एक्समेन सीरीज के जाने-माने हॉलीवुड अभिनेता हफ जैकमैन विज्ञापन करते नजर आए। इस सूची में सैमसंग का गैलेक्सी जे7 सातवें, मोटोरोला का मोटो एक्स प्ले आठवें, माइक्रोमैक्स का कैनवास स्पार्क नौवें और लेनोवो का ए6000 10वें स्थान पर रहा। उल्लेखनीय है कि गूगल हर वर्ष इस तरह की सूची जारी करता रहा है, जिसमें वर्ष भर भारत में चर्चा में छाए रहे मुद्दों के बारे में अहम जानकारी मिलती है।