businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फोक्सवैगन एक लाख कारें वापस लेगी

Source : business.khaskhabar.com | Oct 01, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Volkswagen may recall all 11 million cheater TDI carsसियोल। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी फोक्सवैगन डीजल उत्सर्जन स्कैंडल के बाद दक्षिण कोरिया से लगभग एक लाख कारें वापस मंगा सकती है। योनहप समाचार एजेंसी की रपट के अनुसार, उद्योग जगत के सूत्रों ने बताया कि फोक्सवैगन की स्थानीय इकाई ऑडी फोक्सवैगन कोरिया ने बुधवार को देश के पर्यावरण मंत्रालय के पास घरेलू बाजार में उसके बिक्री आंक़डे, निर्मित उपकरणों की जानकारी और सुधारात्मक कदमों के आंक़डें दर्ज कराए।

सुधारात्मक कदमों में स्थानीय खरीदारों को मुआवजा देना शामिल है। फोक्सवैगन के आठ मॉडल की लगभग 92,000 कारों को वापस लिया जाएगा, जिसमें गोल्फ, जेटा, बीटल, पसाट और टाइगुआन मॉडल शामिल हैं। इसके साथ ही ऑडी के छह मॉडल की लगभग 35,000 वाहनों को बाजार से वापिस लिया जाएगा। इसमें ए3, ए4, ए5, ए6, क्यू3 और क्यू5 शामिल हैं।

सांसदों ने अगले सप्ताह परिवहन मंत्रालय के संसदीय ऑडिट में शामिल होने के लिए ऑडी फोक्सवैगन कोरिया के प्रमुख थॉमस कुहल को पेश होने को कहा है। सांसद फोक्सवैगन के उत्सर्जन स्कैंडल और आयातित बीएमडब्ल्यू कारों की अत्यधिक मरम्मत लागत मामले की जांच कर सकते हैं।