businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

वोडाफोन, एमटीएस ने की डेटा दरें बढोत्तरी

Source : business.khaskhabar.com | Jun 14, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Vodafone, MTS hike prepaid data tariffs for 2G and 3G services in Delhiनई दिल्ली। दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन और एमटीएस ने दिल्ली-एनसीआर में अपनी 2जी और 3जी प्रीपेड डेटा दरों में बढोतरी कर दी है। वोडाफोन ने डेटा दरों में जहां 47 प्रतिशत तक का इजाफा किया है, वहीं एमटीएस ने पोस्टपेड डेटा दरों में आठ प्रतिशत की वृद्धि की है। मार्च की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद दूरसंचार कंपनियां डेटा दरों में बढोतरी कर रही है। उस नीलामी में कंपनियों ने 1.1 लाख करोड रूपए खर्च किए थे। हालांकि, मार्च की नीलामी में एमटीएस ब्रांड का परिचालन करने वाली सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसेज शामिल नहीं हुई थी।

इससे पहले भारती एयरटेल व आइडिया सेल्युलर ने मोबाइल डेटा की दरों में इजाफा किया था। वोडाफोन ने अपने 28 दिन की वैधता अवधि वाले 10 जीबी के 3जी डेटा पैक की दर बढाकर 1,847 रूपए कर दी है जो अभी तक 1,255 रूपए थी। देश की दूसरी सबसे बडी मोबाइल आपरेटर ने 1जीबी के 3जी डेटा की दर 255 रूपए से बढाकर 297 रूपए कर दी है।

वहीं 1 जीबी के 2जी डेटा पैक की कीमत कंपनी ने 175 रूपये से 195 रूपए कर दी है। इस बारे में वोडाफोन के प्रवक्ता को भेजे गए सवालों का जवाब नहीं मिला। वहीं एमटीएस के प्रवक्ता ने कहा कि हमने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए मोबाइल डेटा दरों में आठ प्रतिशत की बढोतरी की है। वोडाफोन ने ज्यादातर प्रीपेड प्लान में भी बदलाव किया है और विभिन्न पैक की वैधता अवधि घटा दी है।