businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

वीडियोकॉन टेलीकॉम आईडिया सेल्युलर को बेचेगी स्पेक्ट्रम

Source : business.khaskhabar.com | Nov 25, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Videocon Telecom to sell spectrum to Idea Cellular for Rs.3,310 croreनई दिल्ली। आईडिया सेल्युलर ने वीडियोकॉन टेलीकम्युनिकेशंस के साथ एक स्पेक्ट्रम साझेदारी समझौता किया है, जिसके तहत आईडिया गुजरात और उत्तर प्रदेश के दूरसंचार क्षेत्रों में विडियोकॉन के स्पेक्ट्रम उपयोग का अधिकार खरीदेगी। यह सौदा 3,310 करो़ड रूपये में तय हुआ है।

आईडिया ने अपने बयान में कहा कि इस समझौते के तहत वह वीडियोकॉन के स्पेक्ट्रम का उपयोग दिसंबर 2032 तक करेगी। इस स्पेक्ट्रम उपयोग अधिकार का उपयोग आईडिया इन सेवा क्षेत्रों में अपनी 4जी सेवा का विस्तार करने में करेगी। इस सौदे को हालांकि दूरसंचार विभाग की अनुमति मिलना बाकी है।

बयान में कहा गया है, ""आईडिया इस स्पेक्ट्रम का उपयोग गुजरात और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में 4जी सेवा का विस्तार करने में करना चाहती है। इस स्पेक्ट्रम साझेदारी समझौते से आईडिया की 4जी सेवा का विस्तार 12 सेवा क्षेत्रों में हो जाएगा।""

इस समझौते के लागू होने के बाद आठ बाजारों- महाराष्ट्र और गोवा, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, गुजरात और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) में आईडिया की 2जी, 3जी और 4जी प्रौद्योगिकी सभी स्तर मोबाइल सेवा स्थापित हो जाएगी।