businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आस्ट्रेलिया में उबेर सेवा शुरू

Source : business.khaskhabar.com | Oct 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Uber cab service begin in Australia, Must Read केनबरा। एप आधारित कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबेर ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के केनबरा शहर में उबेर एक्स सेवा शुरू की, जिसके बाद केनबरा यह सेवा शुरू करने वाला देश का पहला शहर बन गया है। आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को उबेर जैसी कैब सेवाओं को शुरू करने के लिए एक विधेयक पारित किया। आस्ट्रेलिया में उबेर के महाप्रबंधक डेविड रोहरशेम ने शुक्रवार को आस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (एबीसी) को बताया कि उन्हें यह सेवा यहां लोकप्रिय होने की उम्मीद है।

उन्होंने इस एप आधारित कैब सेवा का इस्तेमाल करने के इच्छुक लोगों से धैर्य बनाने की अपील की। उन्होंने कहा, "हम लोगों से धैर्य बनाए रखने का आग्रह करते हैं। इस सेवा की शुरूआत के पहले ही दिन से मुझे संदेह है कि हमारे पास सभी की जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त कारें होंगी या नहीं। फिर भी मैं इसे शुरू करने के लिए लोगों का स्वागत करता हूं।" रोहरशेम ने कहा कि सरकार ने सभी आवश्यक जरूरतों के बाद ही इस विधेयक को पारित किया है, जिसमें कैब चालकों को नौकरी पर रखने से पहले उसकी पृष्ठभूमि के बारे में पर्याप्त जानकारी जैसे बातें शामिल हैं।

उन्होंने कहा, "सरकार ने कैब चालकों की पृष्ठभूमियों की जांच, वाहन की जांच और बीमा जैसे नियम पहले दिन से ही आवश्यक बनाए हैं।" उन्होंने सरकार की प्रगतिशील सोच की प्रशंसा करते हुए कहा कि नई प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल उपभोक्ताओं के लिए सकारात्मक होगा। उबेर की शुरूआत 2009 में हुई थी और यह इस वक्त 60 देशों में सेवा दे रही है। केबनरा के बाद आस्टे्रलिया के विक्टोरिया में भी उबेर सेवा शुरू होने की उम्मीद है।

(IANS)