businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमेरिकी निवेशक की व्यथा:पीएम मोदी ने शौचालय साफ किए हैं बस

Source : business.khaskhabar.com | Sep 20, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 US based hedge fund manager unhappy with PM modi, withdraws all investments from indian marketनई दिल्ली। भारत का स्टॉक मार्केट अन्य बाजारों में आई तेज गिरावट से अनछुआ नहीं रहा है लेकिन दीर्घकालिक निवेशक अब भी ख़ुश हैं।

नरेंद्र मोदी सरकार के आर्थिक मोर्चे पर काम किए जाने को लेकर निवेशकों के आशावादी रवैये के चलते 2014 में बाजार 14 प्रतिशत का उछला था। तब बाजार में खरीददारी करने वालों में जिम रॉजर्स भी थे जो हाई प्रोफाइल अमेरिकी निवेशक हैं।

वो `ान्टम फंड के सह-संस्थापक भी हैं जो एक हेज फंड है जिसने अपने अच्छे दिनों में दुनिया के कुछ सबसे रईस लोगों के लिए अरबों डॉलर जुटाए हैं। लेकिन बीबीसी की खबर के अनुसार जिम रॉजर्स ने हाल ही में भारत में अपना सारा निवेश बेच दिया है।

जिम ने कहा,मैंने खरीद इसलिए की थी कि मुझे लगा था कि नरेंद्र मोदी आएंगे और अपने वायदों के अनुसार अर्थव्यवस्था के लिए बहुत से अच्छे काम करेंगे। लेकिन 13-14 महीने बाद कुछ भी नहीं हुआ है। अभी बाज़ार (भारतीय) में तेजी है लेकिन मुझे दुनिया के दूसरे बाजारों को देखकर चिंता हो रही थी। इसलिए मैंने अपना हिस्सा बेच दिया, मुनाफा उठाया और वापस घर चल दिया। जिम के मुताबिक हमें बताया गया था कि उन्होंने एक राज्य को सफलतापूर्वक चलाया है।

वह कुछ सालों से प्रचार कर रहे थे कि वह जानते हैं कि क्या करना है। वह आजादी के बाद सबसे बडे बहुमत से जीत गए हैं और अगर वह नहीं कर सकते तो कौन कर सकता है। उन्हें प्रधानमंत्री बने 14 महीने बीत चुके हैं लेकिन कोई बडा परिवर्तन नहीं दिखा है। मैंने इसीलिए शेयर बाजार में अपना हिस्सा बेच डाला। जिम ने कहा,पीएम ने शौचालय साफ किए हैं और बस...। लेकिन निवेशक भारत में बहुत सारा पैसा लगाएं इसके लिए इतना काफ.ी नहीं है।