businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पिपावाव डिफेंस का नाम जनवरी तक बदलेगा : रिलायंस समूह

Source : business.khaskhabar.com | Nov 27, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 The name will change to January Pipavav Defence: Reliance Groupमुंबई। अनिल अंबानी के रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने गुरूवार को कहा कि पिपावाव डिफेंस में 26 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने के लिए 13 दिनों का ओपेन ऑफर दो दिसंबर से शुरू होगा और उसके अगले महीने तक कंपनी का नाम और प्रबंधन नियंत्रण बदल जाने की उम्मीद है।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, ""ये कदम पूरा होने और संबंधित मंजूरी मिलने के बाद रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर पिपावाव डिफेंस के कर्जदाओं द्वारा मार्च 2015 में मंजूर किए गए कर्ज सरलीकरण पैकेज से बाहर निकलना चाहता है।"" कंपनी ने पहले कहा था कि आम लोगों से 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए अनिवार्य ओपेन ऑफर प्रति शेयर 66 रूपये पर पेश किया गया है।

बयाने में कहा गया है कि पिपावाव डिफेंस के प्रमोटरों के साथ हुए समझौते के तहत रिलायंस उनसे प्रति शेयर 63 रूपये के मूल्य पर 13 करो़ड शेयर (18 फीसदी) कुल 819 करो़ड रूपये में खरीदेगी। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को हाल में महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर के निकट मिहान में रक्षा क्षेत्र के लिए देश के पहले स्मार्ट शहर का विकास करने के लिए 290 एक़ड भूमि आवंटित की है। इसका नाम धीरूभाई अंबानी एरोस्पेस पार्क होगा।