businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमीर भारतीयों की सूची में मुकेश अंबानी फिर शीर्ष पर

Source : business.khaskhabar.com | Apr 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 The list of rich Indians, Mukesh Ambani to the topवाशिंगटन। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और 19.6 अरब डॉलर के मालिक मुकेश अंबानी एक बार फिर विश्व के सबसे धनी भारतीय बन गए हैं। अंबानी ने दवा बनाने वाली कंपनी सन फार्मास्युटिक्लस के दिलीप सांघवी को पीछे छो़डा है। सांघवी करीब सात सप्ताह तक शीर्ष पर रहे। विश्व में सबसे धनी व्यक्तियों की सूची में फोब्र्स पत्रिका के मुताबिक अंबानी 47वें स्थान पर फिसल गए हैं।

इससे पहले वह 39वें पायदान पर थे। वहीं, सांघवी 48वें पायदान पर फिसल गए। इससे पहले विश्व के धनकुबेरों की सूची में वह 44वें पायदान पर थे। फोब्र्स के अनुसार शीर्ष-50 में स्थान पाने वाले केवल दो भारतीय अंबानी और सांघवी हैं। गौरतलब है कि दो मार्च को जारी पिछली सूची में अंबानी लगातार आठवीं बार सबसे धनी भारतीय के रूप में उभरे थे।

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अब भी दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं जिनका नेट वर्थ 80.3 अरब डॉलर है। सूची में अन्य भारतीयों में अजीम प्रेमजी (60), लक्ष्मी मित्तल (85), शिव नाडर (94), कुमार मंगलम बि़डला (169), उदय कोटक (200), सुनील मित्तल (204), साइरस पूनावाला (220) और गौतम अडानी (238) भी शामिल हैं।