businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

थापर ग्रूप के डायरेक्टर को मिली मारने की धमकी, दो गिरफ्तार

Source : business.khaskhabar.com | Apr 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Thaper group director recieves threatening of killingनई दिल्ली। मशहूर उद्योगपति गौतम थापर के अवंता ग्रूप के एक डायरेक्टर को पावर कंपनी न बेचने की धमकी देने और फिरौती की डिमांड करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक शख्स इसी समूह में काम करता है, जबकि दूसरा उसका सहयोगी है जो मुंबई में रहता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, धमकी मुंबई में रहने वाले शख्स ने ही दी थी।

अवंता ग्रूप के पावर प्लांट का काम देखने वाले डायरेक्टर को पिछले दिनों फोन के जरिए धमकी मिली कि छत्तीसगढ के कोरबा स्थित पावर प्लांट अदाणी पावर को बेचा तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। धमकी देने वाले ने खुद को अंडरवल्र्ड का आदमी बताया और 25 करोड की फिरौती मांगते हुए डायरेक्टर और कंपनी को धमकी दी कि डॉन की इजाजत के बिना 4 हजार करोड रूपये का यह सौदा नहीं होना चाहिए। पिछले साल नवंबर में ही अदाणी पावर दिल्ली के अवंता ग्रूप से कोरबा में 600 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट खरीदने के लिए तैयार हुआ था। दोनों समूहों के बीच यह सौदा 4200 करोड रूपये में हुआ है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि धमकी देने वाले डायरेक्टर से कहा कि एक सप्ताह में फिरौती की रकम नहीं दी गई तो उसकी और उसके परिवार की हत्या कर दी जाएगा। बताया जा रहा है कि डायरेक्टर फिलहाल विदेश में हैं और स्वदेश लौटते ही पुलिस को जांच में सहयोग देंगे। कंपनी के प्रवक्ता ने इस मामले में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। पुलिस हलकों में इस केस की चर्चा पिछले कुछ दिनों से थी, लेकिन मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से सबकी जुबान बंद थी। 14 अप्रैल को पुलिस ने आईपीसी की धारा 387 (फिरौती) और 506 (आपराधिक धमकी) का केस दर्ज किया था। पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने स्पेशल सेल के तेज-तर्रार ऑफिसरों की एक टीम बनाकर 48 घंटे के भीतर केस को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

पुलिस टीम ने जिस नंबर से धमकी मिली थी, उसको ट्रैक किया तो पता चला कि सिम फर्जी डॉक्युमेंट्स के जरिए लिया गया था। पिछले दिनों पुलिस ने डॉन एजाज लकडवाला के शूटर को गिरफ्तार करके रेलैक्सो के मालिक को मारने की साजिश को विफल कर दिया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नया ट्रेंड चिंतित करने वाला है क्योंकि दिल्ली में अंडरवल्र्ड का डर पहले नहीं था। लकडवाला के अलावा गैंगेस्टर रवि पुजारी का गैंग भी दिल्ली में सçRय बताया जा रहा है।