businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

टाटा पावर के एसी पर बंपर छूट

Source : business.khaskhabar.com | July 13, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Tata Power bumper discount on ACनई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बिजली खपत में कमी लाने के इरादे से टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लिमिटेड (टीपीडीडीएल) ने अनूठी पहल की है। इसके तहत कंपनी कम ऊर्जा खपत वाले एयर कंडीशनरों पर 50 फीसदी तक छूट की पेशकश करेगी।

योजना पहले-आओ, पहले-पाओ के आधार पर 20,000 ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। टीपीडीएल ने एक बयान में कहा कि वही ग्राहक इसका लाभ उठा सकेंगे जिनकी औसत मासिक बिजली खपत अप्रैल से सितंबर, 2014 के बीच 1200 यूनिट महीना होगी। योजना के तहत टीपीडीडीएल के उत्तर तथा उत्तर-पश्चिम दिल्ली के ग्राहकों को अपने नॉन-स्टार एसी को बदलने पर बीईई 5 सितारा वाला एसी, इनवर्टर एसी पर 50 फीसदी छूट मिल सकती है।

यह योजना एक टन और 1.5 टन क्षमता की विंडो और çस्प्लट एसी दोनों पर लागू होगी। कंपनी के अनुसार यह योजना वोल्टास, हिताची और गोदरेज जैसे प्रमुख ब्रांड के विभिन्न एसी मॉडल पर लागू होगी। टीपीडीडीएल के सीईओ तथा प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहा, "हम लगातार ऊर्जा दक्ष योजनाओं की वकालत कर रहे हैं। हमारी मांग प्रबंधन योजनाओं का मकसद न केवल बिजली खपत कम करना है बल्कि ग्राहकों को बिजली बिल पर खर्च कम करने में मदद करना भी है।"