businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कर्मचारियों को 2628 करोड रूपए का बोनस देगी टीसीएस

Source : business.khaskhabar.com | Apr 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 TCS to give its employees one time bonus of Rs 2628 croreनई दिल्ली। देश की सबसे बडी साफ्टवेयर सेवा कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने गुरूवार को कहा कि वह कर्मचारियों को 2,628 करोड रूपए का एकबारगी बोनस देगी। टीसीएस का चौथी तिमाही का शुद्ध लाभ 2,628 करोड रूपए के एकमुश्त कर्मचारी बोनस के समायोजन के बाद 27 प्रतिशत घटकर 3,858.2 करोड रूपए रहा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टीसीएस अगस्त 2004 में हुई कंपनी की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश की 10वीं वर्षगांठ पर कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन या एक बारगी बोनस प्रदान करेगी। टीसीएस ने कहा कि कंपनी के लिए इस विशेष प्रोत्साहन की लागत 2,628 करोड रूपए होगी।

वैश्विक स्तर पर जिन कर्मचारियों ने कंपनी में कम से कम एक साल काम किया है वे इस विशेष बोनस का भुगतान पाने योग्य होंगे। कंपनी के पास अक्टूबर से दिसंबर 2014 तिमाही में 3.18 लाख कर्मचारी थे। बयान में कहा गया कि हर कर्मचारी को टीसीएस में उसके सेवा काल के हर साल के एक सप्ताह के वेतन के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। टीसीएस शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होने के बाद से कंपनी भारतीय शेयर बाजार में सबसे अधिक पूंजीकरण वाली कंपनी बन गई।

(IANS)