businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बच्चों के लिए आया स्वाइप जूनियर स्मार्टफोन, कमाल के फीचर्स

Source : business.khaskhabar.com | Nov 16, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Swipe launches Kids focused smartphone Swipe Junior नई दिल्ली। मोबाइल फोन निर्माता कंपनी स्वाइप ने छोटे बच्चों के लिए स्मार्टफोन लॉन्च किया है। स्वाइप ने अपने इस स्मार्टफोन को स्वाइप जूनियर के नाम से लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन विशषतौर पर 5 से 15 साल तक के बच्चों के लिए है। स्वाइप जूनियर स्मार्टफोन में पैरेंट कंट्रोल फीचर दिया गया है जिससे पैरेंट्स अपने बच्चों पर नजर रख सकेंगे। स्वाइप ने इसमें जियो पोजिशनिंग नाम से एक फीचरदिया है।

इस फीचर की मदद से परिजन अपने बच्चों को आसानी से ट्रैक कर सकेंगे। इतना ही नहीं इसमें एक फीचर और है जिससे बच्चों के लिमिटेड यूज के लिए इसमें सेफ और डेंजर जोन हैं जिसे यूज करके उन्हें लिमिट में रखा जा सकेगा। यह फोन एंड्रॉयड के 4.4 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें कंपनी ने 512 एमबी रैम लगाई है। इस स्मार्टफोन में 4.5 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन लगाई गई है। इस स्मार्टफोन की इंटरनल मैमोरी 4 जीबी है।

साथ ही इसमें 2 मैगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगाया गया है। इसमें ब्लूटूथ, वाई फाई जैसे फीचर्स भी दिए गए है। इस स्मार्टफोन में परिजन किसी भी वेबसाइट को ब्लॉक कर सकेंगे। साथ ही बच्चे इंटरनेट पर क्या कर रहे हैं इस बात की जानकारी भी पेरेंट्स को रहेगी। कंपनी ने इस फोन की कीमत 5,999 रूपये रखी है। यह फोन ई कॉमर्स वेबसाइट के जरिए बेचा जाएगा।